समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय साहित्य पीठ सम्मान
जयपुर (राजस्थान)वॉइस ऑफ हार्ट मंच द्वारा आयोजित राष्ट्रीय लेखन प्रतियोगिता जुलाई 2022 में प्रतिभागिता कर काव्य लेखन प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को राष्ट्रीय साहित्य पीठ सम्मान से सम्मानित किया जाकर मंच के अध्यक्ष-कृष्ण कुमार सैनी, उपाध्यक्ष-गायत्री पहाड़ीवाल द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया इसके साथ ही उज्ज्वल भविष्य की कामना की।विदित है कि संजय वर्मा”दॄष्टि” 45वर्षो से निरन्तर रचनायें राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित ही रही है।अभी तक225 सम्मानों से सम्मानित किया जाकर, इनका नाम वर्ल्डस बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज  किया गया है।
श्रेष्ठ रचनाकार  सम्मान  संजय वर्मा “दृष्टि” को
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली गोवा इकाई द्धारा दिनांक 2  -8 -2022को आयोजित  प्रदत्त विषय गोवा इकाई के प्रति मेरी भावना पर सर्वश्रेष्ठ सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि”को राष्ट्रीय अध्यक्ष -राजवीर  सिंह”मंत्र”, प्रदेश अध्यक्ष लोकेंद्र कुम्भकार,प्रदेश सचिव निर्मला डोंगरे ,पंच परमेश्वरी अनीता निधि ,अलंकरण प्रभारी सुनीता रानी राठौर  द्धारा श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित किया गया।साथ ही संस्थान ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 226  राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।इनकी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर 45 वर्षो से रचनाए प्रकाशित होती रहती है
श्रेष्ठ रचनाकार  सम्मान  संजय वर्मा “दृष्टि” को
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली गोवा इकाई द्धारा दिनांक 7  -8 -2022को आयोजित  प्रदत्त विषयजल संरक्षण के उपाय पर सर्वश्रेष्ठ सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि”को राष्ट्रीय अध्यक्ष -राजवीर  सिंह”मंत्र”, प्रदेश अध्यक्ष लोकेंद्र कुम्भकार,प्रदेश सचिव निर्मला डोंगरे ,पंच परमेश्वरी अनीता निधि ,अलंकरण प्रभारी सुनीता रानी राठौर  द्धारा श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित किया गया।साथ ही संस्थान ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 227 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।इनकी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर 45 वर्षो से रचनाए प्रकाशित होती रहती है।
हिंदी काव्य कोश से संजय वर्मा “दॄष्टि” सम्मानित
सोशल मीडिया पर 75वे आजादी का अमृत महोत्सव पर हिंदी काव्य कोश मंच द्वारा दिनांक15-8-2022के आयोजन में उत्कृष्ट रचना हेतु  रचना के माध्यम से लोगो  मे राष्ट्र प्रेम की भावना जगाने के लिए मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को सम्मानित किया गया।साथ ही पत्रिका परिवार की और से उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।मंच के संपादक, संरक्षक-डॉ सूर्य पाल सिंह,संस्थापक,अध्यक्ष-कुलदीप पाण्डेय आजाद द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया।विदित है कि संजय वर्मा”दॄष्टि” 46वर्षो से निरन्तर रचनायें राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित ही रही है।अभी तक229 सम्मानों से सम्मानित किया जाकर,इनका नाम वर्ल्डस बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज  किया गया है।
गूंज कलम मंच पटना(बिहार)सेसम्मान संजय वर्मा’दृष्टि’को
सोशल मीडिया पर गूंज कलम की मंच पटना (बिहार) द्वारा दिनांक11-8-2022के आयोजन में रक्षाबंधन पर उत्कृष्ट  रचना हेतु  मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को अनोखा बंधन सम्मान से सम्मानित किया गया।गूंज कलम मंच की और से इन्हें ढेरों बधाईयां दी गई। सम्मान पत्र मंच की संरक्षिका-रुचिका राय, मुख्य सलाहकार-डॉ कवि कुमार निर्मल,राष्ट्रीयअध्यक्ष, संस्थापिका-स्नेलता द्विवेदी आर्या,राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी-राजेश कुमार शर्मा पुरोहित,मुख्य सचिव-पुष्पा निर्मल द्वारा प्रदान किया गया।विदित है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”की 46वर्षो से निरन्तर रचनायें राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित होती रही है।अभी तक230 सम्मानों से सम्मानित किया गया है।,इनका नाम वर्ल्डस बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज है।
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली(गोवा इकाई) द्वारा सम्मान

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली (गोवा इकाई) द्वारा दिनांक 22-8-2022 को आयोजित दैनिक सृजन कार्यक्रम में प्रदत विषय तीर्थ यात्रा वर्णन  पर उत्कृष्ट सृजन हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दॄष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित करते हुए मंच की गौरव की अनुभूति ही रही है। मंच आपके जीवन की मंगल कामना करता है।राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र,पँचपरमेश्वरी-अनिता तिवारी,सचिव-निर्मल डोंगरे, कार्यकारी अध्यक्ष-लोकेंद्र कुम्भकार  द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया।उल्लेखनीय  है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”की 46वर्षो से निरन्तर रचनायें राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित होती रही है।अभी तक231 सम्मानों से सम्मानित किया गया है।,इनका नाम वर्ल्डस बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच