समाचार

देशभर की 51 विभूतियां सम्मानित

आगरा । होली पर्व के शुभ अवसर पर बृजलोक ट्रस्ट द्वारा देशभर की 51 विभूतियों को “ बृज दर्पण सम्मान ” प्रदान कर सम्मानित किया गया । सभी प्रतिष्ठित विद्वानों को उनकी सम्मान सामग्री पंजीकृत डाक/ कोरियर से प्रेषित की जा रही है ।
 संस्था समय-समय पर ऐसे सम्मान कार्यक्रमों का आयोजन करके देश भर की महान विभूतियों को सम्मानित करती रहती है । साथ ही सत् साहित्य के प्रचार-प्रसार हेतु सत साहित्य का प्रकाशन भी करती रहती है ।चौथा सहयोगी संकलन- ममता की मूरत  प्रकाशनार्थ प्रेस में जा चुका है और आगामी पुस्तक – परिचय बुक के नाम से एक परिचय ग्रंथ के प्रकाशन की रूपरेखा बन चुकी है । इस बुक में देश भर के विद्वानों का जीवन परिचय प्रकाशित किया जायेगा ।
 इसके साथ ही बृजलोक साहित्य कला संस्कृति अकादमी द्वारा ग्रामीणक्षेत्र में जल्दी ही एक पीने योग्य पानी की टंकी का नव निर्माण कराने जा रही है । जिससे ग्रामीणजन व राहगीर निशुल्क अपनी प्यास बुझा सकेंगे । इस पुनीत कार्य में संस्था को जो भी महानुभाव स्वैच्छिक धन दान/भेंट करेंगे, उनको संस्था परिवार “भामाशाह धर्मार्थ सम्मान” प्रदान करेगी ।
संस्था ग्रामीण क्षेत्र के गरीब बच्चों के शिक्षण के लिए भी नवीन योजनाओं पर कार्य कर रही है ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111