समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

दैनिक सर्वश्रेष्ठ रचनाकार सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को अपनी रचना आजाद की मातृभूमि को अपनी रचना के माध्यम से मंच पर सांझा किया जाकर दैनिक सर्वश्रेष्ठ सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 302 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।47 वर्षो से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरंतर इनकी रचनाओं का प्रकाशन होता हो रहा है।इनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज है।
संजय वर्मा “दॄष्टि ” राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार से सम्मानित
लखनऊ की वर्थी वैलनेस फ़ाउंडेशन द्धारा मनावर जिला धार के लेखक,गीतकार,कवि , संजय वर्मा “दॄष्टि ” को उनके द्धारा साहित्य में दिए जा रहे 47 वर्षो से अधिक निरंतर योगदान हेतु दिनांक 27 फरवरी 2023  को संस्था की फाउंडर -मानसी बाजपई एवं को -फाउंडर  सौम्या बाजपई द्धारा “राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार”से सम्मानित किया गया है |
‘”सौहार्द साहित्य सम्मान 2023″

शब्द सागर हिंदी वैचारिक  टिहरी ,गढ़वाल, उत्तराखंड की ई पत्रिका में साहित्य ,समाज और संस्कृति के संपादक डॉ  गोविंद  कुमार धारीवाल द्धारा मनावर जिला धार म प्र के संजय वर्मा “दॄष्टि “को साहित्य सेवा सारस्वत साधना,उत्कृष्ट लेखन,हेतु होली महोत्सव  विशेषांक  2023 में रचनात्मक सहयोग देने के लिए ‘”सौहार्द साहित्य सम्मान2023  “से सम्मानित करते हुए आपकी उपलब्धियों एवं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सम्मान पत्र दिनांक 1मार्च 2023  को प्रदान किया गया |

दशांश फाउंडेशन संस्था (भारत सरकार) द्वारा सम्मान

सोशल मीडिया पर अखिल भारतीय प्रसार मंच एवं दशांश फाउंडेशन संस्था (भारत सरकार) द्वारा दिनांक14-2-2023 को आयोजित पुलवामा शहीदों को समर्पित साहित्यिक प्रतियोगिता”शब्द प्रणाम शहीदों के नाम” मे मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” ने उत्कृष्ट रचना से कार्यक्रम की सफलता को उन्नान पर पहुंचाने में अपनी अहम भगीदारी निभाई है।मंच उन्हें सम्मान पत्र प्रदान कर मंच आपके ऊपर माँ शारदे की असीम कृपा बने रहने की कामना करता है।सम्मान पत्र प्रगति सरगम-प्रेसीडेंट नेशनल ह्यूमेन राइट ऑर्गेनाइजेशन,श्रीपद खुरासिया-प्रेसीडेंट नेशनल ऑफिसर नीति आयोग वर्ल्ड बैंक एंड मल्टी ऑर्गनाइजेशन, सत्यकाम आनन्द- चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर(दादा साहब फ़िल्म फेस्टिवल अवार्ड),डॉ अजय केआर सिंग सेकेट्री सोशल वर्कर,प्रेसिडेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया, डॉ वेदव्रत कुमार-बिहार स्कूल योगा मुंगेर,रितिका पांडेय-एक्सकैटिव हेड जी हॉनर एंड मल्टी फ्लेट फॉर्म,पूर्णेन्दु चौधरी- चीफ होस्ट,चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर दशांश द्वारा प्रदान किया गया।

संजय वर्मा”दॄष्टि” को ई प्रशस्ति पत्र

राष्ट्रीय दैनिक देशभक्ति मंच धार में होली उपलक्ष्य में  आयोजित काव्य प्रतियोगिता में होली पर उत्कृष्ट रचना हेतु मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष-चेतन शर्मा देदला द्वारा मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दॄष्टि” को ई प्रशस्ति पत्र 8मार्च को प्रदान किया गया।

सर्वश्रेष्ठ रचनाकार सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 7 एवं8-3-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय रंग पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
जय वर्मा”दृष्टि” को कलम के सिपाही-अवार्ड

सांई प्रचार मिशन वविश्व शांति-विचार क्रांति साहित्य सेवा हेतु समर्पित समाजसेवी संस्था इंदौर द्वारा “कलम के सिपाही-अवार्ड” इंदौर समाचार के पितृ पुरुष समाजसेवी-स्व.श्री सुरेशजी सेठ पूर्व मंत्री,पूर्व महापौर एवं संस्थापक-सांई भक्त-स्व.श्री। रामनिरंजन साबू की स्मृति में प्रखर लेखनीय,साहित्य रचना हेतु अभिनन्दन करते हुए प्रशंसा पत्र कमल कुमार साबू  -लेखक,पत्रकार अध्यक्ष साई प्रचार मिशन,संयोजक/अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी मैत्रीय मंच इंदौर द्वारा दिनांक12-3-2023 को प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है कि संजय  वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 312 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।47 वर्षो से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरंतर इनकी रचनाओं का प्रकाशन होता हो रहा है।इनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज है।

नशामुक्त सैनानी सम्मान
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा फरवरी 23 में आयोजित  प्रदत्त विषय पर सर्वश्रेष्ठ सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि”को राष्ट्रीय अध्यक्ष -राजवीर  सिंह “मंत्र”,  संरक्षक-कुमुद श्रीवास्तव, ,सचिव-राजीव रंजन मिश्र  द्धारा नशामुक्त सैनानी सम्मान से सम्मानित किया गया। साथ ही संस्थान ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 315 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर 47 वर्षो से रचनाए प्रकाशित होती रहती है
काव्य रत्न सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 18-3-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय पिता पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा,उपाध्यक्ष-डॉ विनोद मिश्रा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 318 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।47 वर्षो से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरंतर इनकी रचनाओं का प्रकाशन होता हो रहा है।इनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज है।
इंदौर साहित्य सागर संस्था से सम्मानित

इंदौर साहित्य सागर संस्था इंदौर द्वारा दिनांक 25 मार्च को प्रीतमलाल दुआ सभागार में आयोजित “देहदान अभियान महोत्सव” में संस्था के रचनाकारों की कृति “देहदान सागर” का विमोचन तथा लोकार्पण के साथ साहित्यकारों के अलंकरण तथा दैवीय सम्मान समारोह के अंतर्गत मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को देहदान  सम्मान से विभूषित किया जाकर सम्मान पत्र,स्मृति चिह्न, अंगकार वस्त्र,मुकुट अध्यक्ष-डॉ रामकिशन सोमानी वरिष्ठ गीतकार,मुख्य अतिथि-गोपाल माहेश्वरी संपादक देवपुत्र इंदौर,विशेष अतिथि-डॉ स्नेहलता श्रीवास्तव मप्र साहित्य भारती  की प्रदेश अध्यक्ष,कृति चर्चाकार-त्रिपुरारी शर्मा वरिष्ठ साहित्यकार तथा आ भा साहित्य परिषद मालवा प्रान्त अध्यक्ष, संचालन कर्ता-मनोहर गोरे वरिष्ठ साहित्यकार के द्वारा प्रदान किया जाकर उज्जवल भविष्य की कामना की।संस्था के संस्थापक एवं अध्य्क्ष-रमेशचन्द्र शर्मा स्वतंत्र,उपाध्यक्ष-रशीद अहमद शेख रशीद,सचिव-रामहरि राठौर विनम्र,संयुक्त सचिव-सुभाषचन्द्र निगम,कोषाध्यक्ष-गोकुलप्रसाद तिवारी द्वारा संजय वर्मा”दृष्टि” को बधाई दी जाकर पिछले वर्ष  का इंदौर संभाग का विशेष प्रथम संभाग सम्मान दिए जाने का जिक्र किया।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच