समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

बेस्ट अवार्ड संजय वर्मा “दृष्टि”को
दैनिक दर्पण साहित्य पत्र विश्व तंबाकू निषेध दिवस विशेषांक में शीर्षक “तंबाकू निषेध दृढ़ इच्छाशक्ति का होना आवश्यक” में श्रेष्ठ आलेख हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दॄष्टि” को बेस्ट अवार्ड का प्रशस्ति पत्र दिनांक 31-5-2023 को संपादक-प्रियंका वर्मा दैनिक दर्पण साहित्य पत्र द्वारा सम्मानित कर उज्जवल साहित्य भविष्य की कामना की जाकर बधाई दी गई।

हिंदी साहित्य कवि मंच से सम्मान

सोशल मीडिया पर हिंदी साहित्य कवि मंच द्वारा प्रदत विषय दो जून की रोटी पर उत्कृष्ट रचना हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को उत्कृष्ट रचना सम्मान से सम्मानित कर उज्जवल साहित्य भविष्य की कामना की जाकर बधाई दी गई।मंच के राकेश कुमार बेनवंशी, मुनीब अंसारी,सपना पांडेय,मुरली कटहरे,पुनिया सिन्हा, कृष्णा आमोद,अनन्या गुप्ता, संस्थापक अली अंसारी द्वारा दिया गया।
भक्ति प्रभा सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 5-6-2023 को आयोजित तीन दिवसीय शिव महिमा काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने प्रदत्त विषय शिव शिव बोल ज्ञान के पट खोल पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ भक्ति प्रभा सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट मुख्य संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट,संरक्षक-रामेंद्र कुमार शर्मा,,सचिव-शेष मणि शर्मा,उपाध्यक्ष-त्रिलोकचंद्र शर्मा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
प्रतिभागी सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
भारतीय हिंदी साहित्य मंच आपका अपना साहित्य द्वारा दिनांक 31 मई को प्रदत विषय घर आँगन पर श्रेष्ठ काव्य रचना हेतु प्रतिभागी के रूप में मनावर जिला धार के संजय वर्मा “दॄष्टि” को प्रतिभागी सम्मान पत्र प्रदान कर साहित्य के क्षेत्र मे उज्ज्वल भविष्य की कामना की।सम्मान पत्र मंच के राजेन्द्र परिहार, सुनीता तिवारी,कृष्णा परिहार द्वारा प्रदान किया गया।
उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा”श्रेष्ठ शब्द शिल्पी”  सम्मान

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली(उत्तरप्रदेश इकाई) द्वारा प्रदत्त विषय’ गंगा दशहरा पर उत्कृष्ट सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “श्रेष्ठ शब्द शिल्पी” सम्मान से यशस्वी जीवन की मंगल कामना करते हुए उपाधि संग सम्मान पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष- डॉ ओमप्रकाश मिश्र ,प्रदेश उपाध्यक्ष-प्रतिभा पाण्डेय,पच परमेश्वर राजीव रंजन मिश्र, पंचपरमेश्वरी-नीता शेखर ,प्रमाणन अधिकारी-प्रीति देवी  द्वारा प्रदान किया

संजय वर्मा”दृष्टि” को काव्य रत्न सम्मान
सोशल मीडिया पर माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 18-6-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय पिता पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ काव्य रत्न सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा,उपाध्यक्ष-त्रिलोक चन्द्र शर्मा त्रिवेशसंरक्षक रामेंद्र कुमार शर्मा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
साहित्य संगम संस्थान असम से श्रेष्ठ शिल्पी सम्मान

साहित्य संगम संस्थान( असम इकाई)मंच द्वारा उत्कृष्ट सृजन प्रदत विषय जीवन के रंग हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवीर सिंह मंत्र, कार्यकारिणी अध्यक्ष रंजना बिनानी,प्रांतीय अधिकारी अर्चना जायसवाल ,पंच परमेश्वरी अनामिका वैश्य आईना द्वारा सम्मान प्रदान किया जाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

काव्य विभूति सम्मान
सोशल मीडिया पर माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 16-6-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय चांदनी पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ काव्य विभूति सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा,उपाध्यक्ष-त्रिलोक चन्द्र शर्मा त्रिवेशसंरक्षक रामेंद्र कुमार शर्मा ,सचिव शेष मणि शर्मा, आयोजिका शिवा सिंहल द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
काव्य विभूति सम्मान
सोशल मीडिया पर माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 17-6-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय इंतजार पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ काव्य विभूति सम्मान प्राप्त किया।
माँ शारदे मंच द्वारा काव्य विभूति सम्मान
सोशल मीडिया पर माँ शारदे काव्य मंच परिवार द्वारा दिनांक 20-6-2023 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र  के संजय वर्मा “दृष्टि” जिन्होंने अपने खास अल्फाजों को प्रदत्त विषय दीवानगी पर अपनी उत्कृष्ट रचना  को  मंच पर सांझा किया जाकर सर्वश्रेष्ठ काव्य विभूति सम्मान प्राप्त किया। सम्मान पत्र मंच के संस्थापक-किशोर सैनी, अध्यक्ष-ओंकारसिंह चौहान, संरक्षक-कवि महेंद्र भट्ट ,सचिव-शेष मणि शर्मा,उपाध्यक्ष-त्रिलोक चन्द्र शर्मा त्रिवेशसंरक्षक रामेंद्र कुमार शर्मा ,सचिव शेष मणि शर्मा, आयोजिका शिवा सिंहल द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच