समाचार

उदयपुर में मुकेश हुए सम्मानित 

उदयपुर ‌। जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ – राजस्थान के सभागार में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार (ऑनलाइन व ऑफलाइन) व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन गुरु विद्यापीठ हरियाणा व राजस्थान विद्यापीठ राजस्थान द्वारा संयुक्त रूप से किया गया । इस कार्यक्रम में जनपद आगरा (उत्तर प्रदेश) निवासी युवा साहित्यकार मुकेश कुमार ऋषि वर्मा को शाॅल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया । उन्हें यह सम्मान साहित्य साधना, स्वतंत्र पत्रकारिता व कला के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए प्रदान किया गया ।

उक्त कार्यक्रम में राजस्थान व हरियाणा के लोक कलाकारों ने अपनी अद्भुत प्रस्तुतियों से दर्शकों का हृदय जीत लिया । एक दूसरे की संस्कृति को नजदीक से जाना-पहचाना । इस कार्यक्रम में देश भर के विद्वानों ने भाग लिया । कार्यक्रम बड़ी ही भव्यतापूर्ण तरीके से प्रारंभ किया गया । देशभर से आये शोधार्थी,कवि, वक्ता, कलाकार सभी ने अपनी -अपनी प्रस्तुतियां दी । 

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए राजस्थान विद्यापीठ व गुरु विद्यापीठ सहित डॉ.नरेश कुमार सिहाग एडवोकेट, डॉ. महावीर गुड्डू, डॉ. विकास शर्मा, डॉ. सुलक्षणा अहलावत, डॉ. रिखब चन्द राॅका ‘कल्पेश’ आदि बधाई के पात्र हैं ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111