समाचार

हिन्दी दिवस पर साहित्यकारों को “साहित्य सारथी” सम्मान

पुवायां, शाहजहांपुर। साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था “प्रेरणा परिवार” संस्थापक विजय तन्हा द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी साहित्य पर विशेष कार्य करनेे एवं हिंदी उत्थान के लिए संघर्षरत मॉरीशस, लंदन, कनाडा, जापान, नेपाल व भारत के 40 साहित्यकारों को साहित्य सारथी” सम्मान प्रदान का सम्मानित किया गया।
साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था प्रेरणा परिवार द्वारा निःशुल्क आमंत्रित प्रविष्टियों के आधार पर चयनित किए गए संपादक साहित्यकारों में मॉरीशस, लंदन, कनाडा, जापान, नेपाल सहित हरियाणा, पंजाब, कोलकाता, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडू, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, असम और उत्तर प्रदेश आदि से हिंदी सेवा में समर्पित संपादक साहित्यकारों में सरन घई, डॉ सुरीति रघुनंदन, धरती जोषि वसानी, प्राची चतुर्वेदी रंधावा, सुदेश मुद्गल नूर, सतीश चंद्र सजल, डॉ० गायत्री झा, डा० भगवान प्रसाद उपाध्याय, डॉ अनिल शर्मा अनिल, डॉक्टर ललिता बी जोगड़, डॉ० थम्मन लाल वर्मा विकल, डॉ० विजय कुमार सिंघल, डॉ० के पद्मिनी, डॉ० हरपाल सिंह, डॉ विजेंद्र कुमार दुबे, डॉ० शिरोमणि माथुर, प्रोफेसर अजीत कुमार जैन, डॉ० आदित्य कुमार अंशु, डॉ सुनील कुमार परीट, बीजेन्द्र जैमिनी, जितेंद्र कमल आनंद, शशांक मिश्र भारती, शिवेश्वर दत्त पांडे, सुरेंद्र मुनोत, सतविंदर कौर, रश्मि सुराणा, आर के जैन, सम्पत लाल बरमेचा, जगत शर्मा उर्फ ध्रुव भोपाली, गोकलेश्वर प्रसाद द्विवेदी, संदीप मिश्र सरस, कुलदीप सिंह महाराणा, मीनाक्षी छाजेड़, जवाहर सिंह, कनक पारख, रश्मि अग्रवाल, कमल कुमार जैन, रूपेश दुबे, दिनेश चक्रवर्ती व सुज्ञान मोदी को उनकी हिंदी साहित्य सेवा पर ऑनलाइन “साहित्य सारथी” सम्मान प्रदान का सम्मानित किया गया।