समाचार

कलम की आवाज पुस्तक का विमोचन

 

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान फतेहपुर में उप शिक्षा निदेशक नज़रुद्दीन अंसारी, एवं डायट प्रवक्ता (हिन्दी) विनय कुमार मिश्र ने व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बीएसए पंकज यादव ने संपादक नवनीत कुमार शुक्ल द्वारा संपादित कलम की आवाज पुस्तक का विमोचन किया। कलम की आवाज पुस्तक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पंकज यादव का शुभकामना संदेश एवं डायट प्रवक्ता विनय कुमार मिश्र के आलेख समेत, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, बिहार आदि विभिन्न राज्यों के चुनिंदा 28 शिक्षक साहित्यकारों द्वारा समाजिक उत्थान, महिला सशक्तिकरण, बेरोजगारी, पर्यावरण संरक्षण जैसे विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर लिखे गए लेख प्रकाशित किए गए हैं। समाज एवं युवाओं के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से तैयार की गई इस पुस्तक का प्रकाशन प्राची डिजिटल पब्लिकेशन उत्तराखंड द्वारा किया गया है। संपादक नवनीत कुमार शुक्ल जनपद के हसवा विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय भैरवाँ द्वितीय में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने इससे पूर्व महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित 9 पुस्तकों एवं 15 से अधिक नवाचारी हिन्दी पत्रिकाओं का भी संपादन किया है। पुस्तक विमोचन के दौरान डायट प्रवक्ता मानवेन्द्र सिंह, लिपिक दीपक यादव, डीसी अखिलेश सिंह, चंद्रप्रकाश शुक्ल,  आदि कई लोग मौजूद रहे।

नवनीत शुक्ल

शिक्षक/सम्पादक रायबरेली-उत्तर प्रदेश मो.न.- 9451231908 शिक्षक