ब्लॉग/परिचर्चाराजनीतिहास्य व्यंग्य

अब आतंकवाद मुक्त भारत ! -व्यंग्य

भाई कांग्रेस मुक्त भारत का नारा तो बहोत सुन लिया ! और बधाई के आपने किसी तरह अपने पार्टी को ही हाशिये पर रख कर इसे इस देश से ज्यादा अपनी पार्टी की हस्ती का  जीवन मरण का प्रश्न बना कर काफी हद तक वो कर भी दिखाया ! लेकिन अब पाकिस्तानी नौका पर बयानबाजी को लेकर अचानक आपको इस देश की ही एक राष्ट्रिय पार्टी और उस पार्टी को छह दशक तक देश की सत्ता सौंपने वाली जनता सभी पाकिस्तानी लगने लगे हैं ! देशद्रोही ,गद्दार और न जाने क्या क्या लगने लगे हैं ! अपनी देशभक्ति का तो यूँ उफान आया है की जैसे वो अब भारत को आतंकवाद में झोंकने वाले और उनका सपोर्ट करने वाले को किसी सूरते हाल में नहीं छोड़ेंगे ! क्यूँ की देश की सत्ता में दूसरी बार आने के बाद अब जब पाकिस्तानी नौका यहाँ आई और कुछ कांग्रेसी नेताओं ने उस नौका और उसके अन्दर के आतंकवादी को लेकर सन्देह प्रकट करने के बाद कहीं जाकर इनके लिए ये सुनिश्चित हो पाया की भारत में होने वाले आतंकवाद के पीछे पाकिस्तान है !

अरे कंधार के वक्त , कारगील के वक्त ही पता होता तो क्या नवाज की  माँ  के लिए कोई तोहफा भेजते ? और न ही नवाज से अपनी माँ के लिए तोहफा स्वीकारते ! क्यूँ की बिलकुल, हमने पहले भी आपको चुनाव से पहले पाकिस्तान को लेकर कांग्रेस की नीतिओ के लिए , आतंकवाद रोकने को लेकर नाकामी के लिए बहोत आग बबूला होते हुवे ,उलजुलूल बकते हुवे सुना है ! और सत्ता में आते ही यूँ कर देंगे त्यु हो जाएगा .. बहोत सुना था ! लेकिन सात महीनो तक तो आपने ये सुना सुना कर हमें चुप रखा की कांग्रेस से साठ वर्षों तक हिसाब नहीं माँगा और हमसे छह महीने में ही मांग रहे हो ! अब पता नहीं आतंकवाद के खिलाफ जो जो करने का वादा किया था उसके लिए क्या पाकिस्तान की लिखित इजाजत लेने की अर्जी लगाईं थी जो सत्ता हाथ में आते ही रिश्वत में तोहफे देना शुरू कर दिया था !

लेकिन चलो जो हुवा सो हुवा लेकिन कांग्रसियों को कोसने का मौका आपके क्या हाथ लगा देश को विश्वास हो गया की जब इतना गुस्सा पाकिस्तानी आतंकवादियों पर संदेह जताने वालों के लिए फुट सकता है तो आतंकवादीयों का सर्वविदित निसंदेह आका पाकिस्तान का आप क्या हश्र कर सकते हो ! बस अब देश कांग्रेस मुक्त किया ऐसा आप मानते हो तो जरा दम हो तो देश को आतंकवाद मुक्त और दुनिया को भी पकिस्तान मुक्त करा ही दो ! इससे पहले की अगली बार और कोई पाकिस्तान की तरफदारी कर सके , भाई ये काम कर ही दो ! फिर ये मत देखना की वो पाकिस्तान की तरफदारी करने वाला अपने देश का है या विदेश का ! जब ताल ठोक के निकले ही हो तो क्या कांग्रेस और क्या अमेरिका ! हैं ना ?

अभी अभी कुछ ऐसा सुनने में आया की अमेरिका ने पाकिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ सही काम करने के लिए तारीफ़ के पुल बांधे है ! लेकिन हमें पता है जब तक कोई कांग्रेसी उस झूले पर झूलता न दिखाई या सुनाई दे ये बात आपको पता नहीं चलेगी ! भाई हमारी आपके नजरों में भला क्या औकात हो सकती है जो हमारे कुछ कहने से आपके कानो में जू रेंगे ! आपके कान नाक आँख तो तभी काम करते हैं जब कोई कांग्रेस का बड़ा नेता कुछ कहे ! और फिर वह चाहे कितने भी धीरे से कहे आपके चमगादड़ के कान उसे सुन ही लेते हैं ! ये आपके वही कान, नाक और आंख होती है जो नक्सलियों , माओवादियों की सैकड़ो लोगो को मौत के घाट उतार देने की किसी योजना की भनक तक नहीं लगा पाते ! लेकिन इस बार ….शुक्रिया कांग्रस के उन संदेही नेताओं का जिनकी वजह से अब इनके नाक कान आंख हाथ और पता नहीं कहाँ कहाँ इतना जोर आ गया है की अब ये भारत को बिलकुल मतलब बिलकुल सारी परेशानियों से मुक्त करा देंगे !

सचिन परदेशी

संगीत शिक्षक के रूप में कार्यरत. संगीत रचनाओं के साथ में कविताएं एवं गीत लिखता हूं. बच्चों की छुपी प्रतिभा को पहचान कर उसे बाहर लाने में माहिर हूं.बच्चों की मासूमियत से जुड़ा हूं इसीलिए ... समाज के लोगों की विचारधारा की पार्श्वभूमि को जानकार उससे हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए वे क्या परोसने जा रहे हैं यही जानने की कोशिश में हूं.

2 thoughts on “अब आतंकवाद मुक्त भारत ! -व्यंग्य

  • विजय कुमार सिंघल

    आचार्य जी, आपने अच्छा लिखने की कोशिश की है. लेकिन अंततः लेख एकपक्षीय बनकर रह गया है. पाकिस्तानी नौका को उड़ाने पर कांग्रेस ने जो बयानबाजी की है, वह शुद्ध घटिया राजनीति है और इसमें देश हित का ध्यान नहीं रखा गया है. यही बात संदेह पैदा करने के लिए काफी है. आतंकवादियों के समर्थन में बयां देना भी देशविरोधी हरकत है, हालांकि ऐसे अपराध के लिए संविधान में कोई दंड तय नहीं है.
    इसके जबाब में भाजपा ने जो कहा है, वह भी शुद्ध राजनीति ही है. इसके अलावा आप और क्या आशा कर सकते हैं?
    अमेरिका ने इस बात का खंडन किया है कि उसने पाकिस्तान की कोई प्रशंसा की है. उसको दो साल से सहायता भी नहीं दी है.

    • सचिन परदेशी

      वाह ! विजयजी माफ़ करना लेकिन एक बी जे पी के कट्टर समर्थक से ये उम्मीद न थी की वो अमेरिका की बात पे याकि करेगा ! इसी अमेरिका ने पाकिस्तान को कई बार भारत में होने आतंकवाद के लिए न सिर्फ क्लीन चिट दी है बल्कि उसकी सारी दुनिया के सामने खुलकर मदद भी की है ये तो आपसे भी छुपा नहीं है ! फिर भी अमेरिका की ही कही एक बात का मैंने जिक्र क्या कर दिया आप तो उसी अमेरिका पर हमसे ज्यादा यकीं करने लगे !
      बहरहाल आपकी तारीफ़ का शुक्रिया ! और बाकी बातों के लिए सचिन सोनीजी की कृपा से एक और लेख बन गया है वह भी जल्द ही सेवा में प्रस्तुत करूँगा !!

Comments are closed.