समाचार

बेस्ट टीचर और काव्य श्री सम्मान से सम्मानित हुई डॉ सुलक्षणा

नूंह (न्यूज़)। नूंह खण्ड के आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, रेवासन में अंग्रेजी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत नरेंद्र मोदी
 विचार मंच की प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षाविद एवं कवयित्री डॉ सुलक्षणा दो अलग अलग कार्यक्रमों में सम्मानित हुई। राह ग्रुप द्वारा बीआरसीएम विद्याग्राम, बहल में आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें बेस्ट टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया। राह ग्रुप द्वारा अयोजित इस सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 102 विभूतियों को सम्मानित किया गया। जिनमें 21 शिक्षक/शिक्षिकाओं को बेस्ट टीचर अवार्ड से नवाजा तथा मेवात से बेस्ट टीचर अवार्ड डॉ सुलक्षणा को मिला। उनके द्वारा मेवात में शिक्षा के क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्यों एवं शानदार बोर्ड परीक्षा परिणाम के लिए उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ। डॉ सुलक्षणा 2013 से मेवात
में अंग्रेजी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल के कर कमलों से उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ।

 वहीं गुगनराम एजुकेशनल एण्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आर्य समाज, घँटाघर चौक सभागार, भिवानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में डॉ सुलक्षणा को हरियाणवी काव्य साधना के लिए गिना प्रकाशन, भिवानी की ओर से श्रीमती गिना देवी काव्य श्री सम्मान से नवाजा गया। डॉ सुलक्षणा अंग्रेजी प्रवक्ता होने के बावजूद हरियाणवी में रचनाएँ लिखती हैं जो कि भारत के साथ साथ विदेशों से प्रकाशित होती रहती हैं। डॉ सुलक्षणा ने राह ग्रुप के अध्यक्ष नरेश सेलपार और गुगनराम एजुकेशनल एण्ड सोशल वेलफेयर  सोसायटी के सचिव नरेश सिहाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एक दिन में दो दो सम्मान प्राप्त होना गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जब हम अच्छा काम करें और समाज से प्रोत्साहन मिले तो हमें अच्छे काम करने की ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि वो विश्वास दिलाती हैं कि वो आगे भी शिक्षा एवं साहित्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने का प्रयास करती रहेंगी और समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगी। उन्हें दो दो सम्मान मिलने पर आशीष कुमार, मोहम्मद इरशाद, अब्बास खान, अफसाना, प्रवक्ता विनोद अत्रि, जेबीटी टीचर अनिल कुमार, बलवान कुमार, सूरजभान, जयभगवान, हसला प्रधान फरियाद सहित शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।