समाचार

कमल राठौर साहिल को दूसरी बार भी साहित्य श्री सम्मान मिला

दि ग्राम टुडे  प्रकाशन समूह द्वारा संचालित ऑनलाइन न्यूज़ वेब पोर्टल पर  नियमित स्वरचित रचनाओं के प्रकाशन के माध्यम से साहित्य उत्थान के लिए दिए गए महत्वपूर्ण योगदान हेतु श्री कमल राठौर साहिल को
” साहित्य श्री सम्मान ”  से दूसरी बार भी सम्मानित किया गया । दि ग्राम टुडे  प्रकाशन समूह के द्वारा सभी रचनाकारों को एक माह में जिनकी रचनाएं 15 से अधिक बार ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल पर प्रकाशित होगी।  उन्हें इस समूह द्वारा साहित्य श्री सम्मान से नवाजा गया।
साहिल ने अल्प समय में अपने लेखनी के द्वारा देश विदेश में अपनी एक अलग पहचान बना ली है । कई साहित्यिक मंच के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया है । साहिल जी के 12 सांझा काव्य संग्रह प्रकाशित हो चुके हैं और पांच साझा काव्य संग्रह प्रकाशन की ओर अग्रसर है ।
मध्य प्रदेश के छोटे से  जिले शिवपुर मैं निवासरत कमल राठौर साहिल को
मध्य प्रदेश काव्यश्री सम्मान
 विश्व भारती हिंदी सम्मान
अंतर्राष्ट्रीय साहित्य सम्मान
 से सम्मानित किया जा चुका है।  वह अपने उत्कृष्ट साहित्य सर्जन के द्वारा देश-विदेश में अपनी पहचान बनाकर शहर का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। साहिल जी की रचनाएं विश्व के सबसे बड़े साहित्यक साप्ताहिक अखबार जो अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी से प्रकाशित होता है ।  उसमें हर सप्ताह उनकी रचनाओं को स्थान मिलता है । विगत दिवस भी सकल पंच राठौर समाज इंदौर के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था । कमल राठौर साहिल ने अपनी लेखनी के द्वारा अपना साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट मुकाम हासिल किया है। कमल राठौर साहिल ने अपनी 100  रचनाएं पूर्ण कर ली है जो देश के विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुकी है आज शिवपुर शहर में कमल राठौर साहिल का नाम जाना पहचाना है साहिल जी ने अपनी लेखनी के माध्यम से शहर में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हुई है सामाजिक मुद्दे हो या सामाजिक घटनाक्रम पर वह अपनी राय अपनी रचनाओं के माध्यम से बेबाकी से रखते हैं शहर के प्रतिष्ठित संगठन राष्ट्र भक्त युवा संगठन ने भी कुछ दिनों पहले कमल राठौर साहिल को सम्मानित किया और शहर का गौरव बढ़ाया।
आज शहर में कमल राठौर साहिल  अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नाम है