समाचार

श्री साहित्य नववर्ष सम्मान संजय वर्मा “दृष्टि” को

सोशल मीडिया पर आयोजित मुख्य आयोजनकर्ता हिंदी वर्ल्ड ऑफ राइटर्स एवं श्री साहित्य पा-लो-जीवन संस्था द्वारा आयोजित नव वर्ष काव्य प्रतियोगिता में उत्कृष्ट साहित्यिक प्रस्तुति के लिए ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को श्री साहित्य नववर्ष सम्मान से विभूषित किया जाकर मंच ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय संजय वर्मा”दृष्टि” की रचनाएं देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं मे निरन्तर 45 वर्षो से प्रकाशित होकर।उन्हें अबतक 138 सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

साहित्य श्रेष्ठ शब्द शिल्पी सम्मान  संजय वर्मा”दृष्टि” को
राष्ट्रीय तूलिका मंच उत्तर प्रदेश इकाई मंच द्वारा दिनांक 31-12-2021 को आयोजित काव्य प्रतियोगिता में”स्वागत है नव वर्ष तुम्हारा” विषय पर उत्कृष्ट प्रस्तुति एवं  श्रेष्ठ सृजन करने पर उत्तर प्रदेश “साहित्य  श्रेष्ठ शब्द शिल्पी सम्मान से मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को विभूषित किया जाकर मंच के संस्थापक डॉ राकेश सक्सेना,सचिव प्रेमसिंह रजावत प्रेम प्रभारी सरिता बजाज गुलाटी ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
काव्य शिखर सम्मान 2021 संजय वर्मा”दृष्टि” को

राष्ट्रीय स्तर पर पंजीकृत( साहित्यिक,सांस्कृतिक, सामाजिक एवं धार्मिक संस्था) साहित्य सागर संस्था रजि.कार्यालय नई दिल्ली एवं प्रशासनिक कार्यालय झुंझनूं(राजस्थान) द्वारा26 दिसंबर2021 उज्जैन मप्र में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को साझा काव्य संग्रह में उत्कृष्ठ लेखन के निमित्त “काव्य शिखर संम्मान 2021″से विभूषित करते हुए संस्था के आयोजक-श्री सत्यम प्रकाशन(साहित्यिक पुस्तको के प्रकाशक),डॉ ऋषि अग्रवाल’सागर'(संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष),द वाइस हाउस(यू टयूब चैनल)द्वारा सम्मान पत्र प्रदान कर मंच गौरान्वित हुआ।उल्लेखनीय संजय वर्मा”दृष्टि” की रचनाएं देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं मे निरन्तर 45 वर्षो से प्रकाशित होकर।उन्हें अबतक 141 सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

साहित्य संगम संस्थान मप्र इकाई द्वारा “सृजन श्री” सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
साहित्य संगम संस्थान मप्र इकाई  द्वारा दिनांक 3-1-2022 कोआयोजित प्रदत्त विषय’ नववर्ष  पर श्रेष्ठ सृजन करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को सृजन श्री सम्मान से विभूषित किया जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, कार्यकारी अध्यक्ष-डॉ भावना दीक्षित ज्ञानश्री ,सचिव- आशीष पाण्डेय जिद्धि,पँचपरमेश्वरी-ज्योति मिश्रा द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा”दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 145 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
गोवा इकाई द्वारा श्रेष्ठ रचनाकार संम्मान
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली की गोवा इकाई द्वारा प्रदत्त विषय पर आयोजित 6-1-2022को “पर्यटन से लाभ विषय पर उत्कृष्ट सृजन करने पर श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मन्त्र,कार्यकारी अध्यक्ष- लोकेंद्र कुम्भकार गोवा इकाई , कार्यकारी अध्यक्ष-कुमार रोहित रोज,अलंकरण कर्ता-सुनीता रानी राठौर द्वारा  सम्मान से विभूषित किया जाकर संस्थान ने उज्जवल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाएं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 147 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
श्रेष्ठ सृजनकर्ता(विजेता)संजय वर्मा”दृष्टि”

हिंदी भाषा.कॉम द्वारा राजभाषा के बौद्धिक अभियान में श्रेष्ठ सृजनकर्ता(विजेता) बनने पर दिनांक( 4-11-2021 से20-12-22021)सम्मान पत्र से मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान से विभूषित किया जाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

श्रेष्ठ काव्य सर्जक सम्मान 2022
ऑनलाइन विश्वकविता पाठ में दिनांक 11-1-2022 को चित्र आधारित काव्य रचना  रचित करने हेतु मनावर जिला धार मप्र को” श्रेष्ठ काव्य सर्जक सम्मान 2022″ से सम्मानित किया गया।विश्व कविता पाठ मंच ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच