समाचार

डॉ.कमलेश द्विवेदी को मिला माणिक वर्मा सम्मान

विगत दिवस कवि विनोद राजयोगी सम्मान समिति घिरोर, मैनपुरी द्वारा कानपुर नगर के सुपरिचित हास्य-व्यंग्य कवि डॉ. कमलेश द्विवेदी को माणिक वर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डॉ.द्विवेदी को यह सम्मान हिंदी साहित्य के व्यंग्य क्षेत्र में किए गए उनके विशिष्ट योगदान के लिए प्रदान किया गया। डॉ.द्विवेदी ने विगत लगभग 4 दशकों में हास्य-व्यंग्य के क्षेत्र में हिंदी मंचों पर अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है।उनकी कविताएं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पढ़ी और सुनी जाती हैं। उनकी दो पुस्तकें भी प्रकाशित हो चुकी हैं।
डॉ. द्विवेदी को यह सम्मान एक भव्य साहित्यिक समारोह में प्रदान किया गया।इस कार्यक्रम में डॉ.कमलेश शर्मा (इटावा) को भी विशिष्ट नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया। समारोह में कवि विनोद राजयोगी की दो काव्य कृतियों- “खिलखिलाते कांटे” और “हंसते आंसू” का विमोचन हुआ और कमलेश यादव की अध्यक्षता तथा कवि लटूरी लट्ठ (फिरोजाबाद) के संचालन में एक विराट कवि सम्मेलन भी,जिसमें प्रमुख रूप से पद्म अलबेला (हाथरस) डॉ. कमलेश द्विवेदी (कानपुर), डॉ.कमलेश शर्मा (इटावा), चेतना शर्मा (आगरा), मणि मधुकर मूसल (अलीगढ़), राणा मुनि प्रताप (हाथरस), धर्मवीर सिंह ‘राही’ और विनोद राजयोगी ने काव्यपाठ किया।
इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में अपर पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में उप जिलाधिकारी अनिल कुमार कटियार, तहसीलदार नरेंद्र सिंह और ईओ सुभाषचंद आदि मौजूद रहे।