हास्य व्यंग्य

फीमेल फिलोसोफी !

उच्च शिक्षित युवती या महिलाएँ भी संकीर्ण सोच रखती हैं, वे Love में वासना देखती हैं ! फेसबुक पर आपके पोस्ट को वे Like करेगी, Love नहीं !
××××
महिला सहकर्मी दूसरों के खाने में आगे रहेंगी, किन्तु दूसरों को पार्टी देने/खिलाने में सबसे पीछे रह जाएंगी, चाहे बहन ही क्यों ना हो?
××××
शादी में व बहुभोजों में दुल्हिन को बिठाकर चौक-चुमोना, गिफ़्ट व रुपये का लिफ़ाफ़ा लेना व काउंटर खोलना गलत है, यह कुप्रथा बन्द हो!
××××
महिलाएँ दिखावे के लिए मंगल व वृहस्पतिवार को उपवास रहेंगी और दिन में फल के नाम पर हुमचकर खा लेंगी। ऐसी दकियानूसी महिलाओं से सावधान!
××××
यह आश्चर्य है कि फेसबुक पर युवतियाँ व महिलाएँ गैर-मर्दों की तस्वीरों को पसंद (Like) करती हैं और पति के समक्ष सती-सावित्री भी रहती हैं !
××××
लोगों द्वारा खुद के या अपनी संतानों के जन्मदिवस के बहाने ‘किट्टी पार्टी’ इसलिए रखी जाती है, ताकि उसे ‘गिफ़्ट’ प्राप्त हो सके !
××××
ऐसी महिलाएँ भी हैं, जो रुपये के नाम पर सास-ससुर से झगड़कर उनसे अलग रहने लगेगी और सप्ताह के अंदर ही छिपाए रुपये से जमीन खरीद लेगी ! मेरे संयुक्त परिवार ऐसे ही कुटिल प्रसंगों से खत्म हो गया ! यह भी दर्शन है, सर ! इसे छोड़ा नहीं जा सकता ! बुरा मानो या भला ! समाज को इन बातों से सुधारना भी जरूरी है, अन्यथा जन्म लेना निरर्थक लगने लगता है !
××××
पहली ‘किस’ सबको क्यों याद रहते हैं…… हा-हा-हा !

डॉ. सदानंद पॉल

एम.ए. (त्रय), नेट उत्तीर्ण (यूजीसी), जे.आर.एफ. (संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार), विद्यावाचस्पति (विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ, भागलपुर), अमेरिकन मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रशंसित पत्र प्राप्तकर्त्ता. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स होल्डर, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, RHR-UK, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, बिहार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इत्यादि में वर्ल्ड/नेशनल 300+ रिकॉर्ड्स दर्ज. राष्ट्रपति के प्रसंगश: 'नेशनल अवार्ड' प्राप्तकर्त्ता. पुस्तक- गणित डायरी, पूर्वांचल की लोकगाथा गोपीचंद, लव इन डार्विन सहित 12,000+ रचनाएँ और संपादक के नाम पत्र प्रकाशित. गणित पहेली- सदानंदकु सुडोकु, अटकू, KP10, अभाज्य संख्याओं के सटीक सूत्र इत्यादि के अन्वेषक, भारत के सबसे युवा समाचार पत्र संपादक. 500+ सरकारी स्तर की परीक्षाओं में अर्हताधारक, पद्म अवार्ड के लिए सर्वाधिक बार नामांकित. कई जनजागरूकता मुहिम में भागीदारी.