अन्य लेख

आखिर कुछ-कुछ क्यों होता है ?

ऐसे मार्मिक समाचार हैं ! इनसे समाधान निकालना या इनसे अस्तित्व पहचानना हर एक का कार्य है ! पहले ‘चक्रवर्ती’ सम्राट होते थे, इंडियन ‘गवर्नर जनरल’ भी चक्रवर्ती यानी सीआर थे, फिर मिथुन दा चक्रवर्ती हुए, अब ‘रिया’ भी चक्रवर्ती है !
××××
क्या किसी महिला से सटकर बैठने मात्र से कुछ-कुछ होने लगता है ?
[श्रोत : हिंदी फ़िल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान]

विवाहित महिलाओं से बालिग पर-पुरुष का सहमति से संबंध स्थापित करना और शादीशुदा पुरुषों से बालिग पर-महिला के साथ सहमति से शारीरिक-संबंध स्थापित करना कोई ‘अपराध’ नहीं है !
[श्रोत : मा. सुप्रीम कोर्ट के न्यायादेश/27.09.’18]
××××
सुनील सर ! शिक्षा विभाग, बिहार में सरकार के विशेष सचिव के आदेश पत्रांक- 2178/दिनांक- 08.09.2017 में आपके कथ्यानुसार बातें थी, किन्तु यही पदधारक ने अपने उक्त आदेश को स्थगित कर दिया और संचिका सं./पत्रांक/ज्ञापांक- 11/नि.01-04/2017-2253/ दिनांक-26.09.2017 के द्वारा कतिपय सदस्य, बिहार विधान मंडल / शिक्षक संघों द्वारा विभिन्न स्तरों पर एतदर्थ आपत्ति तथा नियोजत शिक्षकों के सेवाशर्त्त के अंतिमरूपेण निर्धारण होने तक पूर्व आदेश (ज्ञापांक- 2178/दि.08.09.2017) को स्थगित कर दिया गया है।

पता नहीं, इस कतिपय माननीयों व संघों की बात वेतनमान निर्धारण आदि में चल नहीं पाती ?

डॉ. सदानंद पॉल

एम.ए. (त्रय), नेट उत्तीर्ण (यूजीसी), जे.आर.एफ. (संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार), विद्यावाचस्पति (विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ, भागलपुर), अमेरिकन मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रशंसित पत्र प्राप्तकर्त्ता. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स होल्डर, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, RHR-UK, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, बिहार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इत्यादि में वर्ल्ड/नेशनल 300+ रिकॉर्ड्स दर्ज. राष्ट्रपति के प्रसंगश: 'नेशनल अवार्ड' प्राप्तकर्त्ता. पुस्तक- गणित डायरी, पूर्वांचल की लोकगाथा गोपीचंद, लव इन डार्विन सहित 12,000+ रचनाएँ और संपादक के नाम पत्र प्रकाशित. गणित पहेली- सदानंदकु सुडोकु, अटकू, KP10, अभाज्य संख्याओं के सटीक सूत्र इत्यादि के अन्वेषक, भारत के सबसे युवा समाचार पत्र संपादक. 500+ सरकारी स्तर की परीक्षाओं में अर्हताधारक, पद्म अवार्ड के लिए सर्वाधिक बार नामांकित. कई जनजागरूकता मुहिम में भागीदारी.