समाचार

केबी राइटर्स साहित्यिक मंच का प्रथम वार्षिकोत्सव संपन्न

झाझा, (बिहार) से संचालित देश के प्रतिष्ठित साहित्यिक मंच केबी राइटर्स का प्रथम वार्षिकोत्सव 17 जुलाई 2021 को संपन्न हुआ। इस अवसर पर केबी राइटर्स के संस्थापक श्री चन्दन केशरी जी ने कहा की हम उन सभी रचनाकारों, पाठकों एवं सहयोगियों के आभारी हैं, जिन्होनें हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में केबी राइटर्स को पहचान दिलाई है। केबी राइटर्स रचनाकारों का अपना मंच है और यह सभी छोटे-बड़े रचनाकारों को मौका देता रहा है और आगे भी देता रहेगा। मंच के अध्यक्ष एवं संचालक श्री कुन्दन केशरी जी ने बधाई दी और कहा की हमारा पूरा प्रयास है की वैसे रचनाकार जो हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में अपने कलम के दम पर आगे बढ़ना चाहते हैं, पर उन्हें ऐसा मंच नहीं मिल पाता है जो नए रचनाकारों को भी मौका दे, वैसे रचनाकार हमारे मंच पर सादर आमंत्रित हैं। हमारा मंच आगे भी विभिन्न तरह के कार्यक्रमों से रचनाकारों को मौका देता रहेगा।

गौरतलब है कि केबी राइटर्स मंच ने हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस मंच से सैकड़ों रचनाकार जुड़े हुए हैं। मंच द्वारा कई प्रतियोगिताएँ करवाई जाती है। इनकी एक पुस्तक “सफलता : सफर संघर्षों का” प्रकाशित हो चुकी है और दूसरी पुस्तक “प्रेरणा” भी बहुत जल्द प्रकाशित होने वाली है, जिसमें 111 रचनाकारों की कुल 130 रचनाएँ सम्मिलित है।

यह वार्षिकोत्सव पूर्णतः ऑनलाइन मनाया गया, जिसमें केबी राइटर्स मंच को अपनी उत्कृष्ट रचनाओं से आगे बढ़ाने वाले रचनाकार एस० पी० दीक्षित, माधुरी वर्मा, विजय कुमार तिवारी, आनंद प्रजापति, रूही सिंह, स्वाति सौरभ, प्रियंका पांडेय त्रिपाठी, सुधा जैन, डॉ० विशाल सिंह, डॉ० प्रीति सक्सेना, हृदेश वर्मा, सपना परिहार, अभिलाषा आभा, पिंकी खंडेलवाल, अंजलि गोस्वामी, डॉ० अनुराग पांडेय, डॉ० आकांक्षा, भारमल गर्ग, राम कृष्ण जोशी, लोकेश कुमार उपाध्याय, दीपक सेन, अनु पाल, अनीता नेगी, अनामिका वैश्य आईना, श्रद्धा परिहार, शुभाशीष पटनायक को डिजिटल सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया। साथ ही केबी राइटर्स मंच पर प्रकाशित सर्वाधिक लोकप्रिय 10 रचनाओं के रचनाकार सुधा जैन, गोकुल काण्डपाल, नीतू पांडेय, रेणु शर्मा, डॉ० भगवान सहाय मीना, ऋषि दीक्षित, अंजलि गोस्वामी, नेहा यादव, रंजना द्विवेदी, मोनिका प्रसाद को भी डिजिटल सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया।

इस वार्षिकोत्सव पर माधुरी वर्मा, एस० पी० दीक्षित, प्रियंका पांडेय त्रिपाठी, स्वाति सौरभ, विजय कुमार तिवारी, कृष्ण कान्त बडोनी, सुरेश लाल श्रीवास्तव, ममता रिछारिया, नन्द कुमार, संकेत सिंह, शालिनी शर्मा, अमित तिवारी, प्रेम कुमार त्रिपाठी, सुधा जैन, मिथिलेश तिवारी, राजेश श्रीवास्तव, डॉ० शाहिदा, योगेश सिंह धाकरे, पिंकी खंडेलवाल, संध्या तिवारी, रचना गुलाटी, सौरभ स्नेही, कुमार अभिषेक आनंद, इत्यादि रचनाकारों ने अपनी कविता, मुक्तक इत्यादि के माध्यम के मंच को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी।

चन्दन केशरी

झाझा, जमुई (बिहार)