अन्य लेख

शिकायती प्रार्थना-पत्र

सेवार्थ,

श्रीमान आयुक्त
प्रमंडल…….

संदर्भ :-

श्रीमान समाहर्त्ता…… के पत्रांक/ज्ञापांक- 1317/रा., दि. 07.12.2018 के आलोक में विद्यालयीय भूमि पर “औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI),……” की स्थापना हेतु सिर्फ भूमि का हस्तांतरण।

प्रसंग :-

श्रीमान वन प्रमंडल पदाधिकारी,….. के पत्र सं. 1196 /दि. 11.05.2021 में उपर्युक्त संदर्भित विद्यालयीय भूमि पर लगे वृक्षों के पातन के एवज में क्षतिपूरक प्राक्कलित राशि “विद्यालय कोष” में जमा न कर “वन प्रमंडल पदाधिकारी,……” को एतदर्थ बैंकड्राफ्ट भुगतेय के विरुद्ध विद्यालय के पत्रांक- 78/दि. 03.08.2021 और अन्य के सेवार्थ 72/दि. 28.07.2021, 75/दि. 02.08.2021 आदि।

विषय :-

ऊपर वर्णित संदर्भ/प्रसंग में निहित विद्यालयीय भूमि पर लगे वृक्षों के पातन के एवज में कुल क्षतिपूरक प्राक्कलित राशि सिर्फ “उच्च. मा. विद्यालय,……” के “विद्यालय कोष” में जमा कराए जाने के संबंध में।

महाशय,

निवेदन है, यथोक्त (संदर्भ/प्रसंग/विषय) के प्रासंगिक सादरांकित है कि श्रीमान समाहर्त्ता -सह- जिला पदाधिकारी,…… के उद्बोधित पत्रालोक में श्रीमान प्रधान सचिव, श्रम संसाधन विभाग, बिहार, पटना; श्रीमान प्रधान सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, बिहार, पटना; श्रीमान उप सचिव, शिक्षा विभाग, बिहार, पटना इत्यादि के प्रसंगश: सम्प्रति विद्यालय- उच्च. मा. विद्यालय, नवाबगंज की स्वामित्ववाली भूमि पर  “औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI),…..” की स्थापना हेतु सिर्फ भूमि  हस्तांतरित हुई है, न कि उक्त भूमि पर लगे वृक्ष। हस्तांतरित भूमि पर संबंधित भवन निर्माण के कारण उन वृक्षों के पातन के एवज में क्षतिपूरक प्राक्कलित राशि ₹7,29,596 (सात लाख उनतीस हजार पाँच सौ छियानबे रुपये) विद्यालय के विकास के लिए “विद्यालय कोष” में जमा कराए जाने की महती कृपा की जाय। चूँकि श्रीमान समाहर्त्ता,…… के उद्धृत पत्र को लेकर सिर्फ भूमि -हस्तांतरण- कृत्य भवदीय श्रीमान के भी संज्ञान में है, एतदर्थ श्रीमान वन प्रमंडल पदाधिकारी,…. के खाते (Accounts) में ऐसी राशि या बैंकड्राफ्ट जमा नहीं कराए जाने की कृपा की जाय, क्योंकि विद्यालयीय भूमि पर लगे वृक्षों के पातन के एवज में क्षतिपूरक प्राक्कलित राशि विद्यालयीय विकास के लिए है और यह विद्यालय की संपत्ति है, जो कि विद्यालय हित में उसके कल्याणार्थ अत्यावश्यक है। इस हेतु विद्यालय द्वारा श्रीमान वन प्रमंडल पदाधिकारी,…..;  श्रीमान कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, भवन प्रमंडल,…..; श्रीमान अंचल पदाधिकारी,…… इत्यादि के सेवार्थ पत्र समर्पित की जा चुकी है।

श्रीमान के सेवार्थ अग्रेतर कार्यार्थ सादर समर्पित।

भवदीय :-

क ख़ ग

डॉ. सदानंद पॉल

एम.ए. (त्रय), नेट उत्तीर्ण (यूजीसी), जे.आर.एफ. (संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार), विद्यावाचस्पति (विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ, भागलपुर), अमेरिकन मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रशंसित पत्र प्राप्तकर्त्ता. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स होल्डर, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, RHR-UK, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, बिहार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इत्यादि में वर्ल्ड/नेशनल 300+ रिकॉर्ड्स दर्ज. राष्ट्रपति के प्रसंगश: 'नेशनल अवार्ड' प्राप्तकर्त्ता. पुस्तक- गणित डायरी, पूर्वांचल की लोकगाथा गोपीचंद, लव इन डार्विन सहित 12,000+ रचनाएँ और संपादक के नाम पत्र प्रकाशित. गणित पहेली- सदानंदकु सुडोकु, अटकू, KP10, अभाज्य संख्याओं के सटीक सूत्र इत्यादि के अन्वेषक, भारत के सबसे युवा समाचार पत्र संपादक. 500+ सरकारी स्तर की परीक्षाओं में अर्हताधारक, पद्म अवार्ड के लिए सर्वाधिक बार नामांकित. कई जनजागरूकता मुहिम में भागीदारी.