समाचार

दोहा संग्रह ‘तितली है खामोश’ का हरियाणा साहित्य अकादमी द्वारा चयन

हरियाणा साहित्य अकादमी द्वारा वर्ष 2020 के लिए हिन्दी व हरियाणवी भाषा के श्रेष्ठ पाण्डुलिपि अनुदानों की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ.अमित अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, जो हरियाणा साहित्य अकादमी के अध्यक्ष भी हैं, ने इन पुरस्कारों एवं अनुदानों को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 के लिए प्राप्त पाण्डुलिपियों में से हिन्दी व हरियाणवी भाषा की कुल 20 पाण्डुलिपियों का अनुदान के लिए चयन किया गया है। जिन लेखकों की पाण्डुलिपियों का चयन किया गया है उनमें भिवानी के सिवानी उपमंडल के गाँव बड़वा के युवा कवि डॉo सत्यवान सौरभ की कृति तितली है खामोश (दोहा संग्रह) का श्रेष्ठता के आधार पर चयन किया गया है, इस योजना के तहत पुस्तक के प्रकाशन के उपरांत लेखक को 20,000 रुपये की अनुदान राशि प्रदान की जाती है।

युवा लेखक सत्यवान सौरभ की इस उपलब्धि पर पूर्व चेयरमैन रमेश कुमार सिंहमार, सिवानी से साहित्यकार अनिल पृथ्वीपुत्र, डॉo रामनिवास मानव, डॉo राधेश्याम शुक्ल, सत्यपाल शर्मा हिसार, सत्यवान मुगलपुरा, संजय स्वामी,भाजपा के मंडल अध्यक्ष लाल सिंह लालू, महेन्दर सिंह लखेरा, नाहरसिंह तंवर,डॉo दलबीर सिंह भाटीवाल, डॉo प्रताप सिंह सिंहमार, डॉo नोकराम बसवाला, मास्टर परविंदर तंवर, दीपक दीप, मनोज हरियाणवी, कुलदीप उब्बा, मास्टर सुभाष, सुरेश नांदवाल सहित असंख्य मित्रों ने शुभकामना दी है.

प्रियंका सौरभ

रिसर्च स्कॉलर इन पोलिटिकल साइंस, कवयित्री, स्वतंत्र पत्रकार एवं स्तंभकार, (मो.) 7015375570 (वार्ता+वाट्स एप) facebook - https://www.facebook.com/PriyankaSaurabh20/ twitter- https://twitter.com/pari_saurabh