समाचार

लोकार्पण व सम्मान समारोह कार्यक्रम संपन्न

आगरा । कोठी मीना बाजार मैदान (आगरा) में कार्यक्रम आगरा महोत्सव का भव्य आयोजन 23 से 31 अक्टूबर 2021 तक किया गया । इस भव्य कार्यक्रम में डॉ. अमी आधार निडर जी को समर्पित ‘साहित्यिक पवेलियन’ मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा । इसी कार्यक्रम में मुकेश कुमार ऋषि वर्मा द्वारा संपादित साझा संकलन- कालिका दर्शन का लोकार्पण शहर के वरिष्ठ कलमकार आदर्श नंदन गुप्त जी, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. भानु प्रताप सिंह जी, कवि दिनेश अगरिया, विमल अग्रवाल, निखिल शर्मा व अवधेश कुमार निषाद मझवारजी के कर कमलों से संपन्न हुआ ।
 साझा संकलन- कालिका दर्शन की सम्मानित कलमकारों ने प्रशंसा की, उन्होंने कहा कि, लोग सोचते रह जाते हैं, अब लिखेंगे- तब लिखेंगे परन्तु  कुछ लिख नहीं पाते । प्रकाशित कराना तो बहुत दूर की बात है ।  प्रयास सराहनीय है ।
 इस अवसर पर बृजलोक साहित्य- कला- संस्कृति अकादमी के सौजन्य से आदर्श नंदन गुप्तजी को ‘कलम साधक’ उपाधि- सम्मान से सम्मानित किया गया । वहीं दीपावली पर्व के शुभ अवसर पर देशभर के तमाम कलम साधकों को विभिन्न सम्मान प्रदान किए गये ।
 संकलन प्रकाशन में विशेष सहयोग डॉ. नरेश कुमार सिहाग (एडवोकेट) व मनभावन प्रिंटर्स (हरियाणा) का रहा । आपको बता दें कि बृजलोक अकादमी के सौजन्य से व सीमित संसाधनों के बावजूद निरन्तर विभिन्न रूपों में साहित्य, कला, संस्कृति की निस्वार्थ सेवा की जा रही है ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111