लघुकथा

नया मुकाम

राजस्थान की एक लड़की केरल में गुब्बारे बेचकर जुटाती है दो वक्त की रोटी.
तीखे नैन-नक्श, लेकिन सादगी की साक्षात प्रतिमा किसबु कन्नूर अंडाल्लुर कावु फेस्टिवल के मेले में गुब्बारे बेच रही थी.
पय्यान्नूर के फोटोग्राफर अर्जुन कृष्णन ने इस लड़की को गुब्बारे बेचते देखा था, और उसकी सादगी को कैमरे में कैद कर लिया.
फोटोग्राफर अर्जुन की फोटोग्राफी और किसबु की सादगी दोनों के लिए वरदान सिद्ध हुई.
किसबु की खूबसूरती सादगी में भी मुखर हो गई.
अर्जुन ने जब किसबु की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं, तो वह वायरल हो गईं. लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया देख, किसबु के परिवार से संपर्क किया गया, ताकि उसका मेकओवर फोटोशूट किया जा सके.
इसी मेकओवर फोटोशूट ने उसके लिए किस्मत का दरवाजा खोल दिया.
स्टाइलिश रेम्या की मदद से किसबु का सुपर ग्लैमरस मेकओवर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया. गुब्बारे वाली वह किसबु हीरोइन लग रही थी.
मॉडर्न लुक के साथ-साथ रेम्या ने किसबु का पारंपरिक ज्वैलरी के साथ खूबसूरत मलयाली मेकओवर भी दिया.
किसबु के मेकओवर को न सिर्फ खूब सराहा गया ,बल्कि उन्हें मॉडलिंग के ऑफर्स भी आने लगे.
15 साल से पय्यान्नूर में रह रहे फ्रीलांस वेडिंग फोटोग्राफर अर्जुन ने किसबु की खुशबू को नया मुकाम दे दिया था.

*लीला तिवानी

लेखक/रचनाकार: लीला तिवानी। शिक्षा हिंदी में एम.ए., एम.एड.। कई वर्षों से हिंदी अध्यापन के पश्चात रिटायर्ड। दिल्ली राज्य स्तर पर तथा राष्ट्रीय स्तर पर दो शोधपत्र पुरस्कृत। हिंदी-सिंधी भाषा में पुस्तकें प्रकाशित। अनेक पत्र-पत्रिकाओं में नियमित रूप से रचनाएं प्रकाशित होती रहती हैं। लीला तिवानी 57, बैंक अपार्टमेंट्स, प्लॉट नं. 22, सैक्टर- 4 द्वारका, नई दिल्ली पिन कोड- 110078 मोबाइल- +91 98681 25244