समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

श्रेष्ठ सृजनकर्ता सम्मान संजय वर्मा “दृष्टि” को
हिंदी भाषा मंच द्वारा गाँधी जयंती से शुरू नई गतिविधि के अंतर्गत 26 फरवरी को प्रदर्शित रचनाओं में से श्रेष्ठता के आधार पर गद्य में- गोवर्धन दास बिन्नाणी ‘राजा  बाबू’ (राजस्थान) एवं पद्य में मनावर जिला धार के संजय वर्मा ‘दृष्टि'(मप्र) विजेता यानि
“श्रेष्ठ सृजनकर्ता” रहे हैं।मंच द्वारा सम्मान पत्र से विभूषित किया जाकर मंच ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर शुभकामनाएं एवं बधाई दी।उल्लेखनीय है किसंजय वर्मा “दृष्टि”का  राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाओं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 177 सम्मान प्राप्त ही चुके है।
साहित्य संगम संस्थान दिल्ली की गोवा इकाई द्वारा सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
साहित्य संगम संस्थान दिल्ली की गोवा  इकाई मंच द्वारा दिनांक 24-02-2022कोआयोजित प्रदत्त विषय’ “लघुकथा एवं संस्मरण” पर श्रेष्ठ सृजन करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से विभूषित किया जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, कार्यकारी अध्यक्ष-कुमार रोहित रोज,गोवा इकाई अध्यक्ष-लोकेंद्र कुम्भकार ,अलंकरण प्रमुख-सुनीता रानी राठौर  द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा”दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में 45 वर्षो से निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 178 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
संजय वर्मा”दृष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान
साहित्य संगम संस्थान चंडीगढ़ द्वारा दिनांक 25-2-2022 को आयोजित प्रदत्त विषय फाल्गुन के रंग पर उत्कृष्ट सृजन हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को “श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान” से विभूषित किया जाकर संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र,अध्यक्ष-रितु गुलाटी द्वारा सम्मान पत्र प्रदान कर  उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा”दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में45 वर्षों से निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 179सम्मान प्राप्त हो चुके है।
सारा सच,दिल्ली वार्ता,हमारी वाणी मंच से संजय वर्मा”दॄष्टि” को लेखन क्षेत्र में दूसरा स्थान सम्मान।
राष्ट्रीय हिन्दी मीडिया मंच “सारा सच” प्रतिवर्ष देश और प्रदेश की विशिष्ठ प्रतिभाओं को  राष्ट्रीय प्रतिभा उपलब्धि अवॉर्ड (NTAA) 2021  से सम्मानित करता आरहा है | नई दिल्ली गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया सोशल मीडिया पर सर्वे अनुसार चीफ एडिटर सारा सच (राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र ),दिल्ली वार्ता(राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका ), को फाउंडर हमारी वाणी(हिंदी मासिक पत्रिका )  की और से चीफ ऐडमिरर इन चीफ सलीम अहमद सिद्दकी के द्धारा मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय हिंदी साहित्य प्रतियोगिता की और से योर पेन योर वॉइस साहित्य लेखन क्षेत्र में  देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है |उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा “दृष्टी ” को पिछले वर्ष काव्य क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था |  लेखन के अलावा ,काव्य ,उच्च शिक्षा ,शिक्षा ,समाज सेवा,नृत्यके कार्य क्षेत्र में देश की प्रतिभाओं को सम्मानित करता है | पर प्रतिभागी बनने पर भारत में दूसरा स्थान लेखन क्षेत्र प्राप्त किए जाने पर मंच ने उन्हें  सम्मान  से विभूषित किया जाकर उज्ज्वल भविष्य  की कामनां की।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती है।अबतक 182  सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।
बाबा खाटू श्याम रत्न सम्मान-2022 संजय वर्मा “दृष्टि” को
जैमिनी अकादमी पानीपत हरियाणा द्वारा सोशल मीडिया पर अयोजित बाबा खाटू श्याम के आशीर्वाद से फेसबुक कवि सम्मेलन14 मार्च2022 के अवसर पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को” बाबा खाटू श्याम रत्न-2022 जेमिनी अकादमी के संचालन,संपादन-श्री बिजेंद्र जैमिनी द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया जाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती है।अबतक 183  सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच