समाचार

हिंदी दिवस पर लोकार्पण व सम्मान समारोह कार्यक्रम संपन्न

शमशाबाद । पूर्व विधायक के कार्यालय पर हिंदी दिवस के पावन अवसर पर साझा  संकलन – ‘ भूमि पुत्र ’ का विमोचन डा. राजेंद्र सिंह जी (जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं पूर्व विधायक) ने अपने करकमलों से किया । बृजलोक साहित्य कला संस्कृति अकादमी के अध्यक्ष व भूमि पुत्र के संपादक – मुकेश कुमार ऋषि वर्मा ने डा. राजेंद्र सिंह जी का पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया ।
डा. राजेंद्र सिंह जी ने भूमि पुत्र की अत्याधिक प्रशंसा की । वहीं लोकार्पण कार्यक्रम में सहभागी रहे, भूरीसिंह (समाजसेवी), अवधेश कुमार निषाद मझवार (साहित्यकार), रामकुमार निषाद (ठेकेदार), हिम्मत सिंह (समाजसेवी) एवं जितेंद्र वर्मा आदि । इस अवसर पर सैकड़ों क्षेत्रीय महानुभावों की गरिमामयी उपस्थिति रही ।
संकलन का प्रकाशन बृजलोक अकादमी के सौजन्य से किया गया है । प्रकाशन सहयोग डॉ. नरेश सिहाग एडवोकेट व मनभावन प्रिंटर्स (हरियाणा) का विशेष रूप से रहा ।
 आपको बता दें कि हिंदी दिवस के पावन अवसर पर बृजलोक अकादमी (न्यास) के सौजन्य से देशभर के विद्वानों को “भारतेंदु हरिश्चंद्र राष्ट्रभाषा हिंदी गौरव सम्मान – 2022” भी प्रदान किया गया है । प्रशस्ति पत्र पंजीकृत डाक / कोरियर से प्रेषित किए गये । साथ ही आगामी संकलन – “ममता की मूरत” के प्रकाशन की योजना पर जल्द कार्य प्रारंभ करने की जानकारी भी साझा  की गई ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111