राजनीति

बागेश्वर धाम के विरुद्ध षड्यंत्र

अखिल भारतीय अंधविश्वास उन्मूलन समिति के श्याम मानव जिस वीडियो के माध्यम से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप लगा रहे हैं ज़ी न्यूज़ पर डिबेट में सारे भारत के सामने ज़ी न्यूज के एंकर दीपक चौरसिया द्वारा उस वीडियो को प्रमाणित रुप से दिखाकर दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया गया इस विषय में इस तरह के आरोप श्याम मानव व उनके सहयोगियों द्वारा लगाए जा रहे हैं मैं कहीं से भी प्रमाणिक नहीं है यह सिद्ध हो गया क्योंकि श्याम मानव का कहना था वीडियो में नागपुर से आए एक व्यक्ति के विषय में बताने से पूर्व वीरेंद्र शास्त्री ने उनके पिताजी का नाम बिना माइक के पूछा और फिर कागज पर लिखकर उनका नाम उन्हीं के द्वारा जोर से माइक से बोलने को कहा गया जबकि ज़ी न्यूज़ द्वारा वीडियो प्रमाणिक रूप से दिखाए जाने पर यह स्पष्ट होता है कि धीरेंद्र शास्त्री अपना परिचय पहले ही लिख चुके होते हैं उसके बाद वे नागपुर से आए उस व्यक्ति से प्रश्न करते हैं और उसी व्यक्ति को 50+ से पढ़ने को कहते हैं यह सिद्ध होता है कि श्याम मानव के रूप में उनके सहयोगी कुछ षड्यंत्रकारी शक्तियों का यह पर्व प्रायोजित षड्यंत्र है इसके द्वारा वीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम को फंसा कर उन्हें न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से मानसिक व शारीरिक कष्ट पहुंचाना ताकि वे जिस प्रकार ईसाई मशीनरी द्वारा ग्रामीण व आदिवासी क्षेत्रों में धर्मांतरण रोकने के लिए कार्य कर रहे हैं तथा लोगों में सनातन धर्म के प्रसार का जो कार्य कर रहे हैं वह बंद हो जाए क्योंकि विगत कुछ वर्षों में यह देखा गया है कि बागेश्वर धाम के माध्यम से लाखों करोड़ों की संख्या में हिंदू सनातनी अपने धर्म के प्रति कट्टर और धर्म निष्ठ बनता जा रहा है और यह कुछ अधर्मी शक्तियों के लिए असंतोष का कारण बना हुए है, उनके पेट में दर्द इसी बात से है। क्रिसमस के दिन बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने ऐसे लोग जो सनातन धर्म से विमुख हो गए थे, पूजा पाठ छोड़ दिये थे, भगवान को नही मानते थे ऐसे लोगों को सनातन धर्म में घर वापसी कराई। भारत में धर्मांतरण के काले जाल से लोगों को बचाने के लिए घरवापसी के कई अभियान जगह-जगह चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में हाल में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने 25 दिसंबर 2022 को दमोह में चल रही रामकथा में शामिल होने आए 300 लोगों को सनातन धर्म में लौटवाया। वहीं छत्तीसगढ़ के जशपुर में भी विशाल हिंदू सम्मेलन के दौरान अखिल भारतीय घरवापसी के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने 50 परिवारों ने हिंदू धर्म में घरवापसी करवाई। कार्यक्रम के दौरान मिशनरियों का शिकार लोगों ने बताया कि उन्हें कैसे-कैसे लालच देकर ईसाई बनाया गया था।
बस यहीं से बागेश्वर धाम हिन्दू विरोधियों के निशाने पर आ गए। विगत कुछ दिनों से बागेश्वर धाम के विरुद्ध किए जा रहे इन षड्यंत्र के विरोध में जनता सोशल मीडिया पर बहुत कुछ कह रही है, कई जगह प्रत्यक्ष प्रदर्शन भी हुए। करोड़ों लोग बागेश्वर धाम के समर्थन में सामने आए है, पिछले 1 ही दिन में फेसबुक पर बागेश्वर धाम के समर्थन में 25 करोड़ से ज्यादा कमेंट आये है, बागेश्वर धाम की कथाओं में आने वालों की संख्या भी नित्य प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।
यह तो निश्चित है कि अब हिन्दू सनातन धर्मी हिन्दू विरोधियों के किसी षड्यंत्र से भटकने वाले नही है, अब हिन्दू समाज अपनी शक्ति जान चुका है। सभी कथा वाचक, धर्मनिष्ठ संत, हिन्दू संगठन एकजुट होकर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आ गए है। निश्चित ही धर्म की जय अधर्म का नाश होगा।
— मंगलेश सोनी

*मंगलेश सोनी

युवा लेखक व स्वतंत्र टिप्पणीकार मनावर जिला धार, मध्यप्रदेश