समाचार

कबीर कोहिनूर प्रथम श्रेणी सम्मान से वीना आडवाणी तन्वी हुई सम्मानित 

महाराष्ट्र , नागपुर की वरिष्ठ साहित्यकारा वीना आडवाणी तन्वी का चयन कबीर कोहिनूर प्रथम श्रेणी सम्मान के लिए हुआ । यह सम्मान लेखक अभिषेक कुमार जी द्वारा कबीर जी के ऊपर लिखी हिन्दी भाषी पुस्तक *आधुनिक भारत निर्माण में कबीर जी का योगदान* के सिन्धी अनुवाद के लिए वीना जी को दिल्ली में डॉ अम्बेडकर सभागृह में दिया गया । इस पुस्तक को 27 भाषाओं में अनुवाद किया जा रहा है । यह कार्यक्रम राजस्थान की बड़ी खाटू दरबार , कबीर पंथ के अनुयायियों द्वारा 5 फरवरी 2023 को दिल्ली में बाबा अंबेडकर सेंटर जनपद रोड में संत नानक दास जी कि अगुवाई में सफलता पूर्ण संपन्न हुआ जिसमें बहुत से संत , महात्मा , कबीर जी के पंथी अपनों वाणी वचनों से सभी का मार्गदर्शन दिया । 27 अनुवादकों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में सम्मानित सेवा करने वालों को दूसरी श्रेणी से कबीर सम्मान से सम्मानित किया गया । सम्मान समारोह के अंतर्गत कुछ साहित्यकारों को डाक्ट्रेट की भी उपाधी प्राप्त हुई । कार्यक्रम में सम्मिलित अतिथियों में पद्मश्री से सम्मानित संत , जैन धर्म अनुयायी संत , विदेशों से आए भारतीय मूल निवासी अतिथि और बहुत से वरिष्ठ सम्मानित साहित्यकारों ने कार्यक्रम में चार चांद लगाए । कार्यक्रम के अंतर्गत जलपान की व्यवस्था भी की गई । कार्यक्रम के अंतर्गत तीन पुस्तकों का भी विमोचन हुआ।

वीना आडवाणी तन्वी

गृहिणी साझा पुस्तक..Parents our life Memory लाकडाऊन के सकारात्मक प्रभाव दर्द-ए शायरा अवार्ड महफिल के सितारे त्रिवेणी काव्य शायरा अवार्ड प्रादेशिक समाचार पत्र 2020 का व्दितीय अवार्ड सर्वश्रेष्ठ रचनाकार अवार्ड भारतीय अखिल साहित्यिक हिन्दी संस्था मे हो रही प्रतियोगिता मे लगातार सात बार प्रथम स्थान प्राप्त।। आदि कई उपलबधियों से सम्मानित