समाचार

देशभर की 51 विभूतियों को मिला बृजभूषण अवार्ड

आगरा। दाऊजी साड़ी शोरूम एंड गारमेंटस् , फतेहाबाद में पावन पर्व दीपावली के शुभ अवसर पर बृजलोक साहित्य कला संस्कृति अकादमी द्वारा “बृज भूषण अवार्ड – 2023” सम्मान, उपाधि विकास वर्मा निषाद, भूरीसिंह, एड. अवधेश मझवार सहित देशभर की 51 विभूतियों को साहित्य, कला, संस्कृति, शिक्षा, शोध, योग, आयुर्वेद, धर्म, पर्यावरण, स्वच्छता जैसे सेवा कार्यों में विशेष योगदान हेतु सम्मानित किया गया । 

उक्त आयोजन हेतु वीर एकलव्य सेवा संस्था, गीना देवी शोध संस्थान, गुगनराम एजुकेशनल एंड सोशल वैलफेयर सोसायटी, विश्वशांति मानव सेवा समिति, ऋषि वैदिक साहित्य पुस्तकालय, विश्व गंगा वाहिनी एवं शोध संस्थान, एकलव्य दर्पण आदि संस्थानों का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ ।

बता दें कि अकादमी अपने सीमित संसाधनों के  साथ समय-समय पर सम्मान समारोह, सामाजिक सेवा कार्य, साहित्य प्रकाशन व वितरण, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा के क्षेत्र में जन जागरुकता अभियान आदि निस्वार्थभाव से पूर्ण कराती है। संस्था को अपने शुभचिंतकों जिनमें प्रमुख हैं,  डॉक्टर नरेश सिहाग एडवोकेट, डॉक्टर विकास शर्मा, डॉक्टर वर्षा रानी आदि का विशेष सहयोग हमेशा प्राप्त होता रहता है ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111