समाचार

रूपेश को “भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान-2023”

पंडित दीनदयाल उपाध्याय सूचना जनसंपर्क विभाग हजरतगंज लखनऊ के सभागार में आयोजित भव्य कार्यक्रम की अद्भुत छटा अति मनमोहक थी। यह कार्यक्रम को माननीय अब्दुल अजीज़ सिद्दीकी जी के मार्गदर्शन एवं अध्यक्षता और आ. डॉ. रीमा सिन्हा जी के संयोजन में संपन्न हुआ । इस अद्भूत कार्यक्रम में चैनपुर सीवान बिहार के युवा साहित्यकार एवं विभिन्न चार काव्य संग्रहो के लेखक रूपेश कुमार को “भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान – 2023” से डॉ.अम्मार रिज़वी , डॉक्टर सुलतान शाकिर हाशमी, अरशद मुर्तजा वारसी, एस.के सिंह, अब्दुल अजीज़ सिद्दीकी, डा. रीमा सिन्हा द्वारा शाल ओढ़ाकर एवं अटल स्मृति चिन्ह भेंट करके किया गया। यह कार्यक्रम प्रिंट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित हुआ ।

 रूपेश को इससे पहले राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक, सामाजिक संस्थाओं से अनेकों सम्मान मिल चुका है जिसमें भारत के सभी प्रांतो से लेकर इंडोनेशिया, लंदन, श्रीलंका, अमेरिका देशों से एवं इनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक लंदन एवं ब्रिटिश वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। कार्यक्रम में देश विदेश के पाँच सौ से अधिक गणमान्य लोग मौजूद रहे। इन्हीं के साथ मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री डॉ.अम्मार रिज़वी,अति विशिष्ट अतिथि के रूप में, मशहूर साहित्यकार डॉक्टर सुलतान शाकिर हाशमी, बरेली से पुलिस मॉनिटर के सम्पादक एस.के सिंह, काशान् ए वारिस के अध्यक्ष अरशद मुर्तजा वारसी, महासचिव मोo इमरान, डॉक्टर उमंग खन्ना, डॉक्टर आदर्श त्रिपाठी, राष्ट्रपति पदक से सम्मानित आज़ाद हफीज, के अलावा कई गणमान्य हस्तियां उपस्थित रहीं। इन्ही के साथ शहर के कई वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी भी मौजूद रहे। पत्रकारों के हित के कार्यों के आलावा हर वर्ग का सम्मान करने में अग्रसर प्रिन्ट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन की तरफ़ से हुए इस चतुर्थ सम्मान समारोह में सब ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और उनकी जीवनी को एक दूसरे से साझा किया साहित्यकारों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों का सम्मान अन्त में प्रिन्ट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा समस्त टीम ने आए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

रूपेश कुमार

भौतिक विज्ञान छात्र एव युवा साहित्यकार जन्म - 10/05/1991 शिक्षा - स्नाकोतर भौतिकी , इसाई धर्म(डीपलोमा) , ए.डी.सी.ए (कम्युटर),बी.एड(फिजिकल साइंस) वर्तमान-प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी ! प्रकाशित पुस्तक ~ *"मेरी कलम रो रही है", "कैसें बताऊँ तुझे", "मेरा भी आसमान नीला होगा", "मैं सड़क का खिलाड़ी हूँ" *(एकल संग्रह) एव अनेकों साझा संग्रह, एक अंग्रेजी मे ! विभिन्न राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओ मे सैकड़ो से अधिक कविता,कहानी,गजल प्रकाशित ! राष्ट्रीय साहित्यिक संस्थानों से सैकड़ो से अधिक सम्मान प्राप्त ! सदस्य ~ भारतीय ज्ञानपीठ (आजीवन सदस्य) पता ~ ग्राम ~ चैनपुर  पोस्ट -चैनपुर, जिला - सीवान  पिन - 841203 (बिहार) What apps ~ 9934963293 E-mail - - rupeshkumar01991@gmail.com