उपन्यास अंश

अधूरी कहानी: अध्याय-2: इन्वेस्टीगेशन

सुबह-सुबह रास्ते पर लोगों को अपने काम पर जाने की जल्दी चल रही थी इसलिए रास्ते पर काफी चहल-पहल थी ऐसे में एक पुलिस की गाड़ी अचानक बीच में दौड़ने लगी पुलिस की गाड़ी की बजह से आसपास का माहौल गंभीर हो गया रास्ते पे चलने वाले लोग उस गाड़ी को रास्ता दे रहे थे गाड़ी निकलने के कुछ देर तक माहौल शांत और फिर से पहले जैसा हो गया ।
एक पुलिस का फोरेन्सिक टीम मेंबर बैडरूम के खुले दरवाजे के पास इन्वेस्टीगेशन कर रहा था तभी एक अनुशासन में चल रहे जूतों की आवाज आयी वह इन्वेस्टीगेशन करने वाला पलटकर देखने से पहले ही उसने कड़े स्वर में पूछा हुआ सबाल सुनाई दिया बाॅडी किधर है? सर इधर अंदर वह टीम मेंबर अदब के साथ खड़ा होता हुआ बोला।
समीर मल्होत्रा उम्र 27 के आसपास कड़ा अनुशासन, कसा हुआ शरीर, उस टीम मेंबर के दिखाये हुए रास्ते से अंदर गया जब समीर अंदर गया तो बैड पर नानू की डेडबाॅडी पड़ी थी आंखें बाहर निकली थी गर्दन एक तरफ लुढ़क गयी थी बेड पर तरफ खून ही खून फैला था बेड की स्थिति से पता चल रहा था कि नानू मरने से पहले बहुत तड़पा होगा डिटेक्टीव समीर ने बेड के चारों-तरफ अपनी नजर घुमायी फोरेन्सिक टीम तफ्दीस कर रही थी उनमें से एक कोने में एक ब्रस से कुछ साफ कर रहा था और एक कैमरे से फोटो ले रहा था इस फोरेन्सिक मेंबर ने समीर को जानकारी दी कि मरने वाले का नाम नानू है फिर डिटेक्टीव समीर ने फोटोग्राफर की तरफ देखकर कहा कुछ छूटना नहीं चाहिए इसका ख्याल रखना, यस सर फोटोग्राफर ने अदब के साथ कहा अचानक समीर का ध्यान दरवाजे पर गया जो टूटा हुआ था इसका मतलब खूनी इस दरवाजे से अंदर आया तभी एक टीम मेंबर आगे आया और बोला नहीं सर ये दरवाजा मैंने तोड़ा अंदर आने के लिये क्योंकि जब हम यहां आये तो दरवाजा अंदर से बंद था तुमने तोड़ा समीर ने आश्चर्य से पूछा तब वह बोला हाँ, क्या फिर से अपने पहले वाले धन्धे शुरू तो नहीं कर दिये समीर ने मजाक में कहा हाँ सर मतलब नहीं सर वह टीम मेंबर बात पूरी करते हुये बोला समीर ने फिर से अपनी पैनी नजर दौड़यी और खासकर खिड़कियों पर बेडरूम में एक ही खिड़की थी और वह भी अंदर से बंद थी तो फिर कातिल अंदर कैसे आया सब एक-दूसरे की तरफ देखने लगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अंदर से बाहर कैसे गया?
सबका ध्यान एक इंन्वेस्टीगेशन आॅफिसर ने अपनी ओर खींचा उसे बेड के आसपास कुछ टुकड़े दिखे वह बाल थे इन्हें आगे की इन्वेस्टीगेशन के लिये लैब में भेजो समीर ने कहा।

दयाल कुशवाह

पता-ज्ञानखेडा, टनकपुर- 262309 जिला-चंपावन, राज्य-उत्तराखंड संपर्क-9084824513 ईमेल आईडी-dndyl.kushwaha@gmail.com