समाचार

संगोष्ठी : बाल विकास में बाल साहित्य का योगदान

12794949_10208610920858552_2686651584813144199_oअजमेर। इंडियन सोसायटी आफ आथर्स द्वारा अजमेर में चार दिवसीय साहित्यिक संगोष्ठी आयोजित की गई। इस संगोष्ठी में ” बाल विकास में बाल साहित्य का योगदान” विषय पर आयोजित सत्र के संचालन का कार्यभार जय विजय की रचनाकार नमिता राकेश को सौंपा गया जिसका निर्वाह उन्होंने कुशलतापूर्वक किया। सत्र की अध्यक्षता प्रसिद्ध बाल साहित्यकार दिविक रमेश ने की। संस्था के अध्यक्ष श्री लक्ष्मी शंकर वाजपेयी सहित साहित्यकार अशोक मेत्रैय,लोकायत पत्रिका के संपादक बलराम,संस्था के वरिष्ठ सदस्य राजन पराशर,अजमेर के डॉ अनन्त भटनागर,एवम् अन्य कई लेखकों ने विषय पर अपने पर्चे पढ़े। अजमेर से मुख्य संयोजक श्री उमेश कुमार चौरसिया एवम श्रीअनिल मीत के संयुक्त प्रयासों से यह संगोष्ठी सफल रही।

स्थानीय समाचार पत्रों ने इस संगोष्ठी को भरपूर कवरेज दी। उनके कुशल और मंझे हुए सफल संचालन की तारीफ सभी उपस्थित लोगों ने की। संस्था के पूर्व अध्यक्ष माननीय श्री दिनेश मिश्र जी सहित वर्तमान अध्यक्ष श्री लक्ष्मी शंकर वाजपेयी जी एवम् अन्य वरिष्ठ साहित्यकारों ने दिल खोल कर उनके स्तरीय संचालन की भूरि भूरि प्रशंसा की। सत्र के बाद फोटो सेशन भी हुआ।

2 thoughts on “संगोष्ठी : बाल विकास में बाल साहित्य का योगदान

  • विजय कुमार सिंघल

    अच्छा समाचार ! नमिता जी को बधाई !

  • विजय कुमार सिंघल

    अच्छा समाचार ! नमिता जी को बधाई !

Comments are closed.