सामाजिक

चिंता से जल रही चिताये

आज पूरा विश्व कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है कोरोना महामारी हमारे देश विकराल रूप ले लिया इसके संक्रमण चपेट में आने से कोई नही बच रहा है । जिन्होंने कोरोना टेस्ट करवाया और उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उनके मन नेगेटिव ख्याल आने सुरु हो जाते है कि ये व्यक्ति कोरोना संक्रमित था और इतने दिन में खत्म हो गया मेरा क्या होगा मैं कितने दिन जियूँगा मेरे घर वालो का क्या होगा ये दुनिया भर के नेगेटिव ख्याल और दुनिया भर की चिंता तुम्हे पहले मार देगी कोरोना तो बस नाम का रह जायेगा और चिंता से चिता जल जायेगी इस लिए जो व्यक्ति संक्रमित हो रहे है वो ये नेगेटिव बाते छोड़ के सही सोचे कि ये व्यक्ति कोरोना से जंग जीत गया और बढ़िया अपने परिवार के साथ खुश है मै भी जल्दी ठीक हो जाऊंगा और अपने परिवार के साथ रहूंगा ये सब बाते ध्यान रखे और बिल्कुल भी चिंता न करे कि मै मर जाऊंगा मेरा क्या होगा मेरे परिवार का क्या होगा ये सब चिंता बिल्कुल भी न करे और हम परिवार वालो और दोस्तों का भी फर्ज बनता है कि जो कोरोना संक्रमित हो रहे है उनका हौसला बढ़ाए और बात चीत करते रहे उन्हें कभी अकेलापन महसूस होने न दे ये सब छोटी छोटी बाते कोरोना के दवाई से भी बढ़कर कोरोना मरीज के काम आती है अगर कोरोना मरीज चिंता करेगा तो उसकी चिता जल जायेगी इस लिए चिंता करना छोड़े और ये सोचे कि जो होगा अच्छा होगा मैं जल्दी ठीक हो के अपने परिवार दोस्तो के साथ रहूंगा ।

— सोमेश देवांगन

सोमेश देवांगन

गोपीबन्द पारा पंडरिया जिला-कबीरधाम (छ.ग.) मो.न.-8962593570