समाचार

मासिक काव्य गोष्ठी का आयोजन

महिला काव्य मंच उत्तरी पूर्वी दिल्ली इकाई की मासिक काव्य गोष्ठी का आयोजन दिनांक 09.10.2021 शनिवार को किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तरी पूर्वी दिल्ली इकाई की अध्यक्षा आदरणीया पूनम तिवारी जी के द्वारा की गयी । कार्यक्रम का सफल उत्कृष्ट संयोजन व संचालन इकाई उपाध्यक्ष नूतन गर्ग जी के द्वारा किया गया। गोष्ठी का शुभारंभ मधु वशिष्ठ जी ने सरस्वती वंदना से किया। आदरणीय ममता किरण जी व नेहा शर्मा जी की अल्पकालिक उपस्थिति विशेष रही।

गोष्ठी में आमंत्रित कवयित्रियों ने शानदार काव्य पाठ करके मंच को श्रेष्ठता प्रदान की।एक से बढ़कर एक काव्य रंग मंच पर बिखेरे गये। काव्यपाठ मे मुख्य रूप से प्रेम,भक्ति,नारी सशक्तिकरण ,वीरता के साथ साथ समाजिक समस्याओ को भी बहुत ही खूबसूरती से मंच पर रखा गया।

काव्य पाठ करने वाली कवयित्रियों में- सुश्री प्रेम वर्षा जी , सुमन लता सुमन,डा.अंजु अग्रवाल जी,कुसुम आचार्य जी , बबिता कंसल जी, कुलीना जी,प्राची कोशल जी ,मीनाक्षी भसीन जी,श्यामा भारद्वाज जी, भावना भारद्वाज जी, इंदु मिश्रा किरण जी, डॉ अंजु लता सिंह जी, कुसुम लता ‘कुसुम’ जी ,विजय लक्ष्मी शुक्ला जी,मधु वशिष्ठ, पुष्पिंदरा चगती भंडारी जी,डा.भूपिंदर कौर जी तथा नूतन गर्ग रहीं।
इस प्रकार सुश्री नीतू जी के मार्गदर्शन में ये गोष्ठी बहुत ही समृद्ध ,सफल व उत्कृष्ट रही।

 

 

*नूतन गर्ग

दिल्ली निवासी एक मध्यम वर्गीय परिवार से। शिक्षा एम ०ए ,बी०एड०: प्रथम श्रेणी में, लेखन का शौक