समाचार

“अमृत युवा सृजन सम्मान” से सम्मानित हुई प्रिया सिंह

लखनऊ की युवा शायरा,कवयित्री को साहित्य के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए ‘अमृत युवा सृजन सम्मान’ से सम्मानित किया गया साथ ही वरिष्ठ साहित्यकार सम्मान डॉ सुभाष गुरुदेव को दिया गया । यह सम्मान यूपी प्रेस क्लब एवं साहित्यगंधा के 118 वां संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विराट सम्मान समारोह में दिया गया। प्रिया को यह सम्मान प्रख्यात गीतकार सर्वेश अस्थाना, वरिष्ठ पत्रकार हबीब सिद्दीकी, शिवचरण सिंह, संजय शौक एवं मुकुल महान ने दिया। इससे पहले भी प्रिया को सैकड़ों विभिन्न सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है । प्रिया जी साहित्य के साथ सामाजिक सेवा में भी अपना रुझान रखती है एवं अखिल भारतीय साहित्यिक निःशुल्क संस्था “ज्ञानोत्कर्ष अकादमी” की सह संस्थापक भी है । इनकी ग़ज़ल एवं शायरी काफी खूबसूरत हिंदी उर्दू शब्दों के मेल से सजा होता है, अनेकों मंचों पर अपनी रचनाओं का जादू चला चुकी है। साहित्य मे इनका अलग ही पहचान है । इस उपलब्धि पर इनको सीवान से युवा साहित्यकार रूपेश कुमार, लखनऊ से एडवोकेट अनुजा मनु, आगरा से प्रोफेसर डॉ विजय लक्ष्मी, मुजफ्फरपुर से प्रोफेसर निधि कुमारी, उत्तराखंड से प्रोफेसर डॉ वसुंधरा उपाध्याय, दिल्ली से डॉ अनामिका रोहिल्ला, बुलंदशहर से बीजेपी महिला मोर्चा जिला मंत्री सह कवयित्री ,कैनवास चित्रकार कल्पना चौधरी,लखीमपुर खीरी से सबा ख्वाजा इत्यादी प्रतिष्ठित लोगों ने बधाईयाँ दी।

रूपेश कुमार

भौतिक विज्ञान छात्र एव युवा साहित्यकार जन्म - 10/05/1991 शिक्षा - स्नाकोतर भौतिकी , इसाई धर्म(डीपलोमा) , ए.डी.सी.ए (कम्युटर),बी.एड(फिजिकल साइंस) वर्तमान-प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी ! प्रकाशित पुस्तक ~ *"मेरी कलम रो रही है", "कैसें बताऊँ तुझे", "मेरा भी आसमान नीला होगा", "मैं सड़क का खिलाड़ी हूँ" *(एकल संग्रह) एव अनेकों साझा संग्रह, एक अंग्रेजी मे ! विभिन्न राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओ मे सैकड़ो से अधिक कविता,कहानी,गजल प्रकाशित ! राष्ट्रीय साहित्यिक संस्थानों से सैकड़ो से अधिक सम्मान प्राप्त ! सदस्य ~ भारतीय ज्ञानपीठ (आजीवन सदस्य) पता ~ ग्राम ~ चैनपुर  पोस्ट -चैनपुर, जिला - सीवान  पिन - 841203 (बिहार) What apps ~ 9934963293 E-mail - - rupeshkumar01991@gmail.com