समाचार

डॉ. राजेश पुरोहित शान ए राजस्थान सम्मान से हुए सम्मानित

भवानीमंडी:- देश के सुप्रसिद्ध कवि,साहित्यकार भवानीमंडी निवासी डॉ. राजेश कुमार शर्मा पुरोहित को श्री कर्मयोगी सेवा संस्थान कोटा द्वारा शान ए राजस्थान सम्मान से शनिवार को सम्मानित किया गया।
राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल जी के 79 वें जन्मदिवस पर कोटा के राजकीय मण्डल पुस्तकालय के सभागार में शनिवार दोपहर 2 बजे सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि नरेश गोयल पैंतरा उपसभापति नगर परिषद बारां कार्यक्रम अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार महेंद्र नेह विशिष्ट अतिथि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका रहे। मंचासीन अतिथियों के साथ ही कर्मयोगी सेवा संस्थान के संस्थापक राजाराम जैन कर्मयोगी रावण सरकार आयोजक अलका जैन दुलारी संयोजक हरिचरन अहवाल अध्यक्ष राजेंद्र पंवार महामंत्री लोकेश मृदुल के कर कमलों से शान ए राजस्थान सम्मान से अंग वस्त्र मणिमाला पहनाकर सम्मानित किया गया।
  सम्मान समारोह में हाड़ौती व अन्य राज्यों से पधारे 79 प्रबुद्ध साहित्यकारों को सम्मानित किया गया। अखिल भारतीय साहित्य परिषद भवानीमंडी से जुड़े कवि भेरूलाल नागर नखराला व बलराम निगम राकेश नैय्यर को भी यह सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया गया।
 डॉ. राजेश पुरोहित को इस उपलब्धि के लिए अनेक साहित्यिक संस्थानों के पदाधिकारियों रचनाकारों ने बधाइयां प्रेषित की है।

राजेश पुरोहित

पिता का नाम - शिवनारायण शर्मा माता का नाम - चंद्रकला शर्मा जीवन संगिनी - अनिता शर्मा जन्म तिथि - 5 सितम्बर 1970 शिक्षा - एम ए हिंदी सम्प्रति अध्यापक रा उ मा वि सुलिया प्रकाशित कृतियां 1. आशीर्वाद 2. अभिलाषा 3. काव्यधारा सम्पादित काव्य संकलन राष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में सतत लेखन प्रकाशन सम्मान - 4 दर्ज़न से अधिक साहित्यिक सामाजिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित अन्य रुचि - शाकाहार जीवदया नशामुक्ति हेतु प्रचार प्रसार पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य किया संपर्क:- 98 पुरोहित कुटी श्रीराम कॉलोनी भवानीमंडी जिला झालावाड़ राजस्थान पिन 326502 मोबाइल 7073318074 Email 123rkpurohit@gmail.com