समाचार

डॉक्टर कान्ति लाल यादव को अंतरराष्ट्रीय युवा लेखक सम्मान 2023

उदयपुर। युवा साहित्यकार डॉ. कान्ति लाल यादव का समता साहित्य अकादमी की ओर से 17 वें राष्ट्रीय साहित्य सम्मेलन 2023 का “अंतरराष्ट्रीय युवा साहित्यकार लेखक सम्मान-2023” डॉ. शिरोडकर स्मारक मंदिर हॉल, परेल, मुंबई में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया। मुलत वागड़ के डॉक्टर यादव तन मन से साहित्यक सेवा में कई वर्षों से अपने नि:स्वार्थ भाव से सेवा करते आ रहे हैं। डॉक्टर यादव का कहना है कि साहित्य सेवा हो या समाज सेवा हो मानव सेवा सर्वोपरि है। एक साहित्यकार को निस्वार्थ भाव से सेवा करनी चाहिए और सच को सच कहने की ताकत रखनी चाहिए। उनका कहना है  कि मैं जब तक जियु तब तक  नि:स्वार्थ भाव से साहित्य की सेवा करता रहूं यह मेरा संकल्प है। डॉक्टर यादव को अंतरराष्ट्रीय युवा लेखक सम्मान प्राप्त होने की खुशी में उनके चाहने वालों ने बधाइयां एवं शुभकामनाएं प्रदान की।

                  इस सम्मेलन की अध्यक्षता.  ब्रिगेडियर सुधीर सावंत, पूर्व सांसद, सोल्जर फेड के अध्यक्ष।  मुंबई, सम्मेलन के अध्यक्ष – आचार्य रतनलाल सोनगरा, प्रख्यात लेखक पुणे, विशेष अतिथि – डॉ नंदकुमार राऊत -अवर सचिव मंत्रालय मुंबई, सेलिब्रिटी गेस्ट ऑफ ऑनर श्री अर्जुन यादव – फिल्म अभिनेता,, गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ स्नेहा देशपांडे – सामाजिक कार्यकर्ता, डॉ संदेश  शिरसाथ – एम के प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट जी, और स्वागत अध्यक्ष डॉ डी एस टांडेकर, समता साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, समता साहित्य अकादमी द्वारा आयोजित एक भव्य सम्मेलन में, 12 राज्यों ने भाग लिया।  अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार 09 पुरस्कार विजेताओं को और राष्ट्रीय पुरस्कार 50 पुरस्कार विजेताओं को जाता है।

डॉ. कांति लाल यादव

सहायक प्रोफेसर (हिन्दी) माधव विश्वविद्यालय आबू रोड पता : मकान नंबर 12 , गली नंबर 2, माली कॉलोनी ,उदयपुर (राज.)313001 मोबाइल नंबर 8955560773