समाचार

समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए जुनूं अवार्ड 2023

लखनऊ : नववर्ष को विश्व मानव संघ ने मानव दिवस के रूप में मनाया तथा देश एवं विदेश में समाजसेवा के विभिन्न क्षेत्रों म उत्कृष्ट कार्य करने वाली 18 विभूतियों को 26 वें अन्तर्राष्ट्रीय जुनूं अवार्ड- 2023 से नवाजा गया व नागरिक अभिनंदन किया गया। इस उक्त जानकारी संघ के अध्यक्ष प्रवीण भूषण श्रीवास्तव ने दी। इस अवसर पर प्रतिभाशाली बच्चों को भी सम्मानित किया गया। प्रवीण भूषण ने बताया कि मानव दिवस प्राणी एवं पर्यावरण की सुरक्षा के लिए मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर कवि अशोक कुमार श्रीवास्तव द्वारा रचित पुस्तक मन्थरा का विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि नरेश शंकर श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

उन्होंने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय जुनूं अवार्ड से प्रत्येक वर्ष समर्पित और कठिन परिश्रम से आगे आने वाले कलाकारों, लेखकों, समाज सेवियों एवे साहसिक कार्य करने वालों को विश्व मानव संघ सम्मानित करता है। मानव दिवस की शुरूआत संघ के संस्थापक अध्यक्ष एवं अन्तर्राष्ट्रीय समाजसेवी, लेखक व चित्रकार डॉ. रश्मि भूषण जुनूं ने की थी।

प्रवीण भूषण ने बताया कि समारोह में सम्मानित किए जाने वाले लोगों में अर्चना श्रीवास्तव, श्रुति भट्टाचार्य, बीना आडवाणी तन्वी , उमेश प्रकाश, राकेश सक्सेना, सरिता सिंह, रवीन्द्र दुधानी, डॉ. रूचिता सुजय चौधरी, मनोरमा श्रीवास्तव, चेयरमैन फाउण्डेशन अमा (कोलम्बिया), अध्यक्ष नेशनल डी एक्शन रुरेल बरकीना फासो (अफ्रीका), चेयरमैन इन्टरनेशनल सोसाइटी फार ह्यूमन राइट्स कैबोवर्डे (कैपवर्डे), चेयरमैन ब्रेथ (कनाडा), अध्यक्ष ग्रीन वर्ल्ड (बांग्ला देश), अध्यक्ष ऐबा (ब्राजील), अध्यक्ष काउन्सिल फार ह्यूमन राइट्स एंड रिलीजियन्स फ्रीडम (बेल्जियम) एवं अन्य को सम्मानित किया गया।

वीना आडवाणी तन्वी

गृहिणी साझा पुस्तक..Parents our life Memory लाकडाऊन के सकारात्मक प्रभाव दर्द-ए शायरा अवार्ड महफिल के सितारे त्रिवेणी काव्य शायरा अवार्ड प्रादेशिक समाचार पत्र 2020 का व्दितीय अवार्ड सर्वश्रेष्ठ रचनाकार अवार्ड भारतीय अखिल साहित्यिक हिन्दी संस्था मे हो रही प्रतियोगिता मे लगातार सात बार प्रथम स्थान प्राप्त।। आदि कई उपलबधियों से सम्मानित