समाचार

मधुशाला काव्य गौरव सम्मान से सम्मानित हुए कांगड़ा के राजीव डोगरा

उदयपुर: साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले कांगड़ा के युवा कवि अध्यापक व साहित्यकार राजीव डोगरा को उदयपुर से वर्ष 2019 का मधुशाला साहित्यिक काव्य गौरव सम्मान मिला । बता दे कि राजीव डोगरा  का साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान रहा है । हिंदी भाषा को तदवद रूप से अंगिकित करने में राजीव डोगरा का भरस्क प्रयास रहा है । राजीव डोगरा की बहुत सी रचनाएं है जिनमे से अगाध परिंदा,उठो वीर जवानों,जीवन चक्र, बेड़ी का दर्द,ज़रा याद करें,तुम क्यों याद आते हो, जैसी अनेक हिंदी कविताएं अंतरराष्ट्रीय पत्र पत्रिकाओं के माध्यम से प्रकाशित हो चुकी है । मधुशाला साहित्यिक सम्मान समारोह में राजीव डोगरा को यह सम्मान प्राप्त हुआ ।उनको यह सम्मान संस्था के संस्थापक दीपेश पालीवाल, अध्यक्ष मधु जैन तथा सचिव राहुल सेठ के कर कमलों के द्वारा प्राप्त हुआ। गौरतलब है कि राजीव को 2019 में 44 साहित्य सम्मान प्राप्त हो चुके है। सम्मान मिलने पर उनके पिता हंसराज माता सरोज कुमारी और बड़े भाई पीएचडी शोधकर्ता अमित डोगरा ने बहुत ही प्रसन्नता जाहिर की। साथ ही राज शर्मा हिमाचल प्रदेश से साहित्यिक व संस्कृति संरक्षक,हेड मास्टर मोहिंदर सिंह,रविंदर नरयाल खण्ड स्त्रोत केंद्रीय समन्वयक खण्ड कांगड़ा के बी.आर.सी ने राजीव को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी तथा उनके  उज्जवल भविष्य की कामना की।

*डॉ. राजीव डोगरा

भाषा अध्यापक गवर्नमेंट हाई स्कूल, ठाकुरद्वारा कांगड़ा हिमाचल प्रदेश Email- Rajivdogra1@gmail.com M- 9876777233