समाचार

धराधाम इंटरनेशनल द्वारा अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह

डॉ कैलाश, मिसेज इंडिया पूजा निगम, राधेश्याम सुखाड़िया, डॉ.करिश्मा ,डॉ. देशराज, रविकांत शर्मा सहित देश -विदेश की प्रतिभाएं गीता ग्लोरी एवं गीता भूषण अवार्ड से हुई सम्मानित
नई दिल्ली 3 मार्च ।वैश्विक स्तर पर सामाजिक सौहार्द,धार्मिक सद्भाव के लिए कार्य कर रही पमुख संस्था धराधाम इंटरनेशनल द्वारा वैश्विक स्तर पर आयोजित ऑनलाइन   सम्मान समारोह में दर्जनो  देश विदेश की उत्कृष्ट प्रतिभाओं को गीता ग्लोरी  एवं गीता भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया।
उक्त अवसर पर धराधाम प्रमुख सौहार्द शिरोमणि डॉ. सौरभ पाण्डेय ने कहा कि देश विदेश में अपने अपनी विशिष्ट विधाओं से आम जन को लाभ पहुँचाने वाले कर्मयोगियों को सम्मानित कर धराधाम  इंटरनेशनल परिवार स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।  धराधाम इंटरनेशनल के सी.ई.ओ डॉ. प्रेम प्रकाश एवम धरा गवर्नर एवं अंतरराष्ट्रीय लेखक,पत्रकार-विचारक  डॉ. शम्भू पवार ने समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए सभी संम्मानित  विभूतियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
समारोह के मुख्य अतिथि  संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि यू. एस. ए. डॉ. रामकृष्ण शाह ने कहा कि गीता मात्र इण्डिया की ही नहीं है अपितु यह अन्तर्राष्ट्रीय ग्रंथ है। विज्ञान की विकास यात्रा को हम नकार नहीं सकते परन्तु धार्मिक ग्रन्थों में इससे  आगे का भविष्य भी उल्लेखित है। समारोह के आयोजक व धराधाम प्रमुख डा. सौरभ पाण्डेय की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन करने से सामाजिक सौहार्द को बल मिलता है और संम्मानित विभूतियों का उत्साहवर्धन होता है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने संबोधन में पदम श्री डा. विजय कुमार शाह ने कहा कि ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज मैं बाबा गोरक्षनाथ की धरती गोरखपुर में गीता ग्लोरी अवार्ड सम्मान समारोह में उपस्थित हूँ।
प्रो. डा० इवॉन गेसिना (क्रोशिया) एवं डा. ग्लैडी मकंबुरी केन्या ने  सौहार्द शिरोमणि डा० सौरभ के कार्य की सराहना करते हुवे कहा कि  धराधाम इस समय एक लीडिंग संस्था है ।धराधाम से जुड़े  समस्त धर्मों के लोग इसे ऐतिहासिक बनाने में लगे हुए है । मैं भी इसकी विचार धारा को जन जन तक पहुचाने का प्रयास करूंगी।
डॉ. रामकृपाल राय ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि समाज के प्रति सार्थक सोच रखने वाली विभूतियों को सम्मानित किया जाना सुखद है।
कार्यक्रम का संचालन वर्ल्ड हेल्थ यूनिवर्सिटी शिकागो के कुलपति डॉ. वारा प्रसाद ने किया।
   इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी पद्मश्री डॉ. विजय शाह ,डॉ. रामकृष्ण शाह,प्रज्ञान इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति, डॉ. सुरेश कुमार अग्रवाल, डॉ. प्रेम प्रकाश , अंतरराष्ट्रीय ख्यातिनाम पत्रकार डॉ. शम्भू पंवार, डॉ. निक्की शर्मा,वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर डॉ. विनय श्रीवास्तव, डॉ. नीरज गुप्ता,डॉ. एहसान अहमद,डॉ. रामकृपाल राय,डॉ.अमिताभ पाण्डेय ,आकांक्षा सक्सेना,को गीता भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। इसी क्रम में डॉ .संजीव कुमारी (पानीपत, हरियाणा)डॉ.इवान गसिना (क्रोसिया)ग्लैडी मकंबुरी (केन्या)
डॉ राकेश छोकर,सहारनपुर,
गीतांजलि अरोड़ा,ओमप्रकाश प्रजापति सुषमा रानी (दिल्ली ), वंदना भटनागर,डॉ. संतीश चन्द शुक्ला पत्रकार,सुखमिला अग्रवाल जयपुर,चंद्रमौलि पंचरंगिया ,संजय दाधीच,डॉ कैलास राहड़, रविकांत शर्मा,राधेश्याम शर्मा,सुखाड़िया, डॉ. भावना शर्मा,झुन्झुनू(राज), वरिष्ठ साहित्यकार,चिंतक सविता चढ्ढा,(दिल्ली ),डॉ करिश्मा मानी,
डॉ सुनीता खोकर (भीलवाड़ा), डॉ.मुक्ता कान्हा कौशिक, डॉ. देशराज विक्रांत, चार्ल्स एभोरिया नाईजीरिया, डॉ. उवैस श्रीलंका, मिसेज इंडिया पूजा निगम (बेंगळूरू),निर्मल वत्स, सुमित राठोड ,सहित अन्य प्रतिभाओं को गीता ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित किया गया।
— डॉ शम्भू पंवार

शम्भू पंवार

ब्यूरो चीफ ट्रू मीडिया, दिल्ली चिड़ावा, 8058444460 Panwar.shambhu@gmail.com