समाचार

काव्य संगम एवं ग़ज़ल संग्रह का लोकार्पण

नई दिल्ली -21 मई की शाम ग़ांधी शांति प्रतिष्ठान के सभागार में शायर ए. एस. खान द्वारा लिखित गजल सं13278021_1879890775571241_672471375_nग्रह … “और कुछ बचा भी नहीं” का लोकार्पण एवं भव्य काव्य संगम और सम्मान समारोह का आयोजन मलिक फैंस क्लब ,जन हुँकार मंच, अलि सन्स बुक एवम् क्लेयरवोयन्त चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
इस कार्यक्रम का शुभारम्भ विश्व विख्यात गायक एवं गजलकार पंकज जैसवानी ,देश के जाने माने शायर जनाब आदिल रशीद प्रसिद्ध कवि एवम् लेखक नरेश मलिक ,फ़िल्म एक्टर बिग बी श्री अमिताभ बच्चन जी की छाया एवम् कांग्रेस के दिल्ली जनरल सेक्रेटरी अनुरुद्ध लाल, रविंदर भंडारी, चेयरमैन भारत निर्माण एन जी ओ ,आई 13226848_1103828779683861_1877544298055693197_nएस ऑफिसर मंजीत सिंह निरुपमा गुप्ता (अभिनेत्री )और नवीन चौधरी (अध्यक्ष जाट सेना )आदि ने दीप प्रज्जवलित करके किया ।
सरस्वती वंदना का मधुर गायन सुभाष मदान ने किया।कवि एवं शायर नरेश मलिक ने मंच का बेहतरीन संचालन कर सभी अतिथियों और कवियों का स्वागत करते हुए सुन्दर शे’र ओ शायरी से खूबसूरत समां बांध दिया।प्रसिद्ध गायक पंकज जैसवानी ने ए एस खान की लिखी ग़ज़लों को अपना मधुर स्वर दिया। पंकज जैसवानी के मधुर गायन का वहां उपस्थित सभी श्रोताओं ने खूब सराहा एवं लुफ्त उठाया और पंकज जैसवानी के मधुर स्वर ने कार्यक्रम को ऊँचाइयाँ प्रदान की।कवियों की ओज और प्रेम पर सुनाई कविताओं ने सभी को रोमांचित किया जिनमे कवि विनय शुक्ल विनम्र ,कवि कलाम भारती,साहित्यकार राम किशोर उपाध्याय ,श्याम नंदा नूर समोद सिंह चरोरा ,ओम प्रकाश शुक्ल ,किशोर श्रीवास्तव किशोर लाल बिहारी लाल (साहित्यिक सम्पादक -हमारा मैट्रो )मनोज कामदेव शर्मा ,प्रदीप शर्मा ,रवि सरोहा, प्रमुख थे ।
 13249597_1318046718210467_1348249092_n
कार्यक्रम में देश की विभिन्न प्रतिभाओं को ट्राफी और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर् विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जिसमें कवि ,पत्रकार और समाज सेवी प्रमुख रहे।इस सुअवसर पर ट्रू मीडिया के संपादक श्री ओम प्रकाश प्रजापति एवं कवि पत्रकार संजय कुमार गिरि को मीडिया विभूषण- 2016 से सम्मानित किया गया…एवं  साहित्यकार राम किशोर उपाध्याय ,किशोर श्रीवास्तव ,कवि विनय शुक्ल विनम्र ,समोद सिंह चरोरा,मनोज कामदेव शर्मा , को साहित्य विभूषण- 2016 से सम्मानित किया गया  ! पूरा सभागार खचाखच भरा हुआ था और उपस्थित लोगों ने पूरे कार्यक्रम का आनंद लिया और आयोजकों की इस बेहतरीन कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए जमकर तारीफ की।
प्रस्तुति – संजय कुमार गिरि