समाचार

ओमप्रकाश प्रजापति गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकारिता से सम्मानित

हापुड। 6 मार्च 2022 को हापुड के न्यू शिवपुरी स्थित मिलन पार्टी हॉल में प्रसिद्ध साहित्यिक संस्था का सातवा वार्षिकोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया गया, इसकी अध्यक्षता मुजफ्फरपुर से पधारे वरिष्ठ साहित्यकार डॉ उमाकांत शुक्ल ने की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कविता मात्र तुकबंदी नहीं है कविता एक साधना है और उपासना है, काव्य के शास्त्रोक्त मर्म का वर्णन उन्होंने किया, समारोह के मुख्य अतिथि नोएडा से पधारी प्रख्यात व्यंग्यकार श्रीमती अर्चना चतुर्वेदी रही, उन्होंने मंच से अपने लोकप्रिय व्यंगो को प्रस्तुत किया, समारोह के प्रथम सत्र में काव्यदीप परिवार का काव्य पाठ श्री महेश वर्मा तथा श्रीमती मनीषा गुप्ता के कुशल संचालन में संपन्न हुआ, प्रथम सत्र की अध्यक्षता काव्यदीप के अध्यक्ष श्री राम आसरे ने की, द्वितीय सत्र में सम्मान प्रदान किए गए, श्री राम आसरे द्वारा श्रीमती शशि सुषमा सम्मान, नारी गौरव सम्मान से डॉक्टर रश्मि शर्मा को मरणोपरांत प्रदान किया गया, इसी क्रम में डॉक्टर अशोक मेतैर्य को शशि सुषमा स्मृति, साहित्य गौरव सम्मान प्रदान किया गया, काव्यदीप के सर्वोच्च शिखर सम्मान से श्री पवन जैन संस्थापक आगमन और व्यंग्यकार श्रीमती अर्चना चतुर्वेदी को अलंकृत किया गया, काव्यदीप साहित्य श्री से डॉक्टर श्याम कुमार, डॉक्टर अजय गोयल, अखिलेश अग्रवाल, डॉ पुष्पा जोशी, जगदीश मीणा को अलंकृत किया गया, काव्यदीप साहित्य रत्न सम्मान काव्यदीप के उन कवियों को दिया गया जिनकी पुस्तकें प्रकाशित हुई है और डॉक्टर अशोक मेतैर्य, रामआसरे गोयल, कमलेश त्रिवेदी फर्रुखाबादी, महावीर वर्मा मधुर, एमएस तेजियान, फसीह चौधरी, पूनम अग्रवाल को सम्मानित किया गया, रचनात्मक योगदान हेतु डॉ अशोक मेतैर्य द्वारा श्री महेश वर्मा को सम्मान पत्र तथा श्री महावीर वर्मा मधुर द्वारा महामंत्री उमेश कुमार शर्मा विशिष्ट सहयोगी सम्मान प्रदान किया गया, इस अवसर पर काव्य दीप की वार्षिकी 2022 का लोकार्पण किया गया, मंचासीन अतिथि श्री ओमप्रकाश प्रजापति संपादक ट्रू मीडिया को गणेश शंकर विद्यार्थी पत्रकारिता से सम्मानित किया गया, काव्यदीप के अध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया, दूसरे सत्र का संचालन उमेश कुमार शर्मा ने किया।