समाचार

डॉ. कान्ति लाल यादव सम्मानित

शिखर साहित्य समिति रायपुर (ग्राम्यांचल) दोंदेकला (छत्तीसगढ़) के तत्वावधान में 1 सितंबर 2023 का आयोजन सिविल लाइन स्थित वृंदावन सभा कक्ष रायपुर में हुआ। इस सम्मान समारोह में उदयपुर से युवा शिक्षाविद् ,समाज सेवी, साहित्यकार डॉ. कान्ति लाल यादव को “राष्ट्रीय धरोहर हमारे गौरव सम्मान -2023″ से नवाजा गया। डॉ.यादव को पहले भी कई राष्ट्रीय सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। डॉ. यादव अनेक साहित्यिक एवं सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी है तथा उनके वैचारिक एवं साहित्यिक लेखन देश के विभिन्न पत्र- पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहे हैं। डॉ.यादव एक ऐसे युवा समाजसेवी,साहित्यकार हैं जो निष्पक्षता से अपनी बात को साहित्य लेखन के माध्यम से राष्ट्रीयतावादी, मानवतावादी सोच के साथ जनहित में अपनी लेखनी के माध्यम से समाज के बीच में बेबाकी से रखते हैं। उनका मानना है कि सकारात्मक सोच से, युवाओं को सही दिशाधारा प्रदान कर के, भ्रष्टाचार मुक्त भारत से और समतावादी दृष्टिकोण से तथा जन-जन के विकास से ही भारत देश विकसित होकर दुनिया के पटल पर अपना परचम लहरा सकेगा।”

 इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि डॉ.शिवकुमार डहरिया (नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री, छत्तीसगढ़) थे तथा अध्यक्षता के.पी. खांडे (अध्यक्षता अनुसूचित जाति आयोग ,छत्तीसगढ़) ने की एवं विशिष्ट अतिथि श्रीमती अनीता योगेंद्र शर्मा विधायक थी। कार्यक्रम में अनेक गणमान्य अतिथि की उपस्थिति थे इस सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इस संस्था के अध्यक्ष मन्नू लाल चेलक एवं सचिन कुमार अमृतांशु मुन्ना चेलक ने बताया कि देशभर के चयनित 62 विभूतियों को जो साहित्यिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, शैक्षणिक व विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान हेतु उन्हें उन्हें “राष्ट्रीय धरोहर हमारे गौरव सम्मान- 2023” से सम्मानित किया गया है।

डॉ यादव को”राष्ट्रीय धरोहर हमारे गौरव सम्मान 2023″ मिलने पर जिले के गणमान्य नागरिकों  ने,साहित्य प्रेमियों ने तथा मित्रों ने डॉ.कान्ति लाल यादव को बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी।

डॉ. कांति लाल यादव

सहायक प्रोफेसर (हिन्दी) माधव विश्वविद्यालय आबू रोड पता : मकान नंबर 12 , गली नंबर 2, माली कॉलोनी ,उदयपुर (राज.)313001 मोबाइल नंबर 8955560773