समाचार

डॉ सुलक्षणा को मिला द ग्रेट ह्यूमन आइकॉन अवार्ड 2018

चरखी दादरी (न्यूज़) स्थानीय प्रेम नगर निवासी नरेंद्र मोदी विचार मंच की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष, प्रमुख समाजसेवी डॉ सुलक्षणा अहलावत को दिल्ली में द ग्रेट ह्यूमन आइकॉन अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें महिला शक्ति जन-जागृति मंच द्वारा आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता शिवा कुमार औऱ संस्था की अध्यक्ष पूनम त्यागी द्वारा प्रदान किया गया। उन्हें यह सम्मान समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया। डॉ सुलक्षणा पेशे से लेक्चरर हैं परंतु उनकी पहचान शिक्षाविद के साथ साथ एक कवयित्री और एक समाजसेविका के तौर पर भी है। डॉ सुलक्षणा नरेंद्र मोदी विचार मंच और विलक्षणा : एक सार्थक पहल संस्थाओं के बैनर के नीचे समय समय पर रक्तदान शिविरों और नेत्ररोग जांच शिविरों का आयोजन करती रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने कैंसर पीड़ित 22 महीने की बच्ची के इलाज के लिए मुहिम चलाकर पैसा भी एकत्रित किया था। डॉ सुलक्षणा अपनी कलम के माध्यम से भी समाज में फैली बुराइयों के खिलाफ आवाज बुलंद करती रहती हैं। उनके समाजहित कार्यों को देखते हुए दर्जनों संस्थाएं उन्हें राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित कर चुकी हैं। डॉ सुलक्षणा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि जब जब भी मुझे जीवन में सम्मान मिलता है तो मैं समाजहित में और बेहतर कार्य करने का अथक प्रयास करती हूँ। जब हमें समाज ने इतना कुछ दिया है तो हम भी समाज को कुछ दें। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो पशु पक्षी भी जीते हैं पर दूसरों के लिए जीने का मजा ही कुछ अलग है। उन्होंने कहा कि वे आगे भी ऐसे ही समाजहित के कार्य करती रहेंगी।