समाचार

गणतंत्र दिवस पर संस्कार प्रभा एवं प्रभा श्री के काव्य गोष्ठी के संग बाल कवियों के रंग

26 जनवरी 2021 मंगलवार को  आयोजित हुये कार्यक्रम में एक और कवि सम्मेलन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतिकरण हुए।
ये सारे आयोजन काव्य गोष्ठी सबके लिए एवं प्रभा श्री फाउंडेशन के तत्वावधान में होते हैं। जिसे काव्य गोष्ठी सबके लिये के संस्थापक वरिष्ठ साहित्यकार श्री “राजसागर” जी के नेतृत्व में एवं प्रभा श्री फाउंडेशन की डायरेक्टर राइटर प्रियंका अग्नीहोत्री “गीत” तथा संस्कार प्रभा की डायरेक्टर वरिष्ठ साहित्यकार पुष्पा अवस्थी “स्वाती” जी की देखरेख में आयोजित किए जाते हैं। ये कवि सम्मेलन प्रति सप्ताह लॉकडाउन के दौरान से किए जा रहे हैं। इसमें देश विदेश के विभिन्न राज्यों के नामी-गिरामी कवि सम्मिलित होते हैं एवं नवांकुरों को भी मौका दिया नेजाता है। इस सप्ताह के कवि सम्मेलन में भाग लेने वाले बाल कवियों के नाम इस प्रकार हैं- कार्यक्रम का प्रारंभ पुष्पा अवस्थी “स्वाती” जी की वीणा वादिनी माँ शारदे की स्तुति गान से प्रारंभ हुये इस कार्यक्रम में सभी बाल कवियों ने एक से एक बेहतरीन रचनाओं से सबका मन लुभाया एवं सराहना पाई और तालियां बटोरीं।
संस्कार प्रभा के पिछले वर्ष के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी के पुरस्कार प्राप्त विजेता श्री वत्स अग्निहोत्री वाराणसी मुख्य अतिथी के रुप में शामिल हुये और तालियों के बीच सभी प्रतिभागियों को अपने बक्तव्य से शुभकामनाएं दी और उत्साह वर्धन किया
भाग लेने वाले बाल कवियों के नाम :–
सानिध्य गुप्ता दिल्ली । फ़लक मंसूर लखन्ऊ । पथिक मोहिनी लखनऊ। विवेक गुप्ता लखनऊ चिनमय शुक्ला लखनऊ । भूमिन्दू व्यास चित्तौड़गढ़ । अनंत शुक्ला लखनऊ । त्विशा मिश्रा मउ । पीहू अग्निहोत्री वाराणसी एवं प्रणम्य मिश्रा मउ । बेबी आलिमा मंसूर  लखनऊ से ।
 तत्पश्चात मंच संचालन कर रही प्रियंका अग्निहोत्री (वाराणसी) ने लोगों के आग्रह पे अपना एक मुक्तक सुनाया लोगों ने  वाहवाही एवं तालियों से स्वागत किया।
और आखिर में वरिष्ठ साहित्यकार पुष्पा अवस्थी “स्वाती” (मुंबई महाराष्ट्र) ने सभी लोगों की  वाहवाही एवं तालियों के बीच आभार व्यक्त करते हुये कार्यक्रम का समापन किया।