समाचार

डॉ. सारिका ठाकुर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

मध्यप्रदेश, ग्वालियर की प्रख्यात तथा सबसे हदय में अपनी प्रतिष्ठित छवि बनाने वाली समाज सेविका, कवयित्री, लेखिका और शिक्षिका समाज में व्याप्त दरिंदगी, महिला उत्पीडन को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रयास अपनी कलम के माध्यम से कर रही हैं अतएव दूसरी तरफ समाज में महिला सशक्तिकरण एवं नारी उत्थान हेतु भरसक प्रयत्न कई वर्षो से करती आ रही हैं ।

जो निरंतर अपने प्रयासों के माध्यम से बच्चियों को आत्म सुरक्षा के गुणों से अवगत कराने के लिए नित्य कार्य- शालाओं का आयोजन करती रहती है, ताकि समाज में सभी बच्चियांँ सुरक्षित रहकर समाज में अपना एक मुकाम हासिल कर सके। वह अपने कार्यों के द्वारा बेटियों को समाज में बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

ग्वालियर में अपनी प्रतिष्ठित छवि से समाज के विकास और सकारात्मक सोच को जागृत कर आपने नया कीर्तिमान स्थापित किया।

हाल ही में उनको “अन्तर्राष्ट्रीय स्तर” पर सम्मानित किया गया है। जो कि आधुनिक काल में सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा स्तम्भ बन चुकी हैं ।

उनके कार्यों की सराहना करते हुए अनेक अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय समाजिक संस्थाओं द्वारा उन्हें “मानक उपाधियो” और सम्मानों से उन्हें प्रोत्साहित किया गया है। “सारिका जी” को समाज और महिलाओं के लिए सकारात्मक कार्यो को करने के लिए उन्हें दिनांक 13/4/2021 को पुणे की एक प्रख्यात संस्था-विश्वशन्ति बहुउद्देस्य सेवाभावी संस्था,पुणे के रास्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजयभाऊ चौधरी जी द्वारा “डॉ.ब.र.अम्बेडकर लाइफटाईम अचीवमेंट अवार्ड-2020 से सम्मानित किया गया।

इस सम्मान से सम्मानित करने के श्रेय डॉ.सारिका ठाकुर जी संस्था के अध्यक्ष आदरणीय संजयभाऊ चौधरी जी, सागर सौरभ जी, और अपने परिवार जनों को देना चाहती है।

समस्त सम्मानित शुभचिंतकों की तरफ से इस बहुमूल्य सम्मान हेतु सम्मानित महिला “डॉ.सारिका ठाकुर जी” को हार्दिक हार्दिक बधाई और शुभकामनाएंँ।

डॉ. सारिका ठाकुर "जागृति"

ग्वालियर (म.प्र)