समाचार

सुरक्षा बलों को समर्पित राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी का शानदार आयोजन

 

जिया साहित्य मंच पर ” जय जवान ” देश के सुरक्षा बलों को समर्पित ऑनलाइन राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी का शानदार आयोजन हुआ । इस काव्य गोष्ठी में देश के विभिन्न सुरक्षा बलों से जुड़े प्रसिद्ध साहित्यकारों ने भाग लिया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिल्ली के आई. पी. एस. जितेंद्र मणि थे । मणि जी ने 11 महीने के अंदर 15000 क़दम के औसत से चल के और निरंतर ख़ान पान पर नियंत्रण करके फल सलाद प्रोटीन नारियल पानी और भीगे हुए dry fruits , सूप उबली सब्जी भुना चना आदि का सेवन कर के आपने पिछले 11 महीनों में पूरे 45 किलो वजन कम किया । जिसके लिए वह पिछले दिनों काफी चर्चा में रहे । उन्होंने सुंदर काव्य पाठ प्रस्तुत कर अपनी साहित्यिक क्षमता का उदाहरण भी पेश किया।
विशिष्ट अतिथि “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे की रचयिता ” उदयपुर की डी. वाई. एस. पी., चेतना भाटी जी रहीं । उन्होंने सैनिकों पर सुंदर काव्य पाठ प्रस्तुत किया। चेतना भाटी बेटियों और समसामयिक विषयों पर ज्यादा लिखती हैं । चेतना भाटी जैसलमेर जिले की पहली महिला पुलिस अधिकारी है। वे एक बेहतरीन गायक, कवि और मार्गदर्शक भी हैं ।
काव्य गोष्ठी में उत्तर पगोरखपुर ओम प्रकाश गौतम , जैसलमेर से श्री लूण सिंह महाबार, अयोध्या से मनोरमा मिश्रा , रणजीत यादव , गुना मध्य प्रदेश से विजय गोडसेले , गोंडा से सुधीर श्रीवास्तव , नरेंद्र गोड्सेले ,शुभा शुक्ला निशा, सुधा देवांगन , रीता सिंह , मनोरमा मिश्रा, व सुधीर श्रीवास्तव ने अपनी सुंदर प्रस्तुतियों से जिया काव्य मंच को देश भक्ति के रंग में रंग दिया ।
मंच संचालन जिया साहित्य मंच की अध्यक्षा रीता सिंह व खादी और खाकी मासिक पत्रिका के संपादक शिव कुमार ने किया। समीक्षा जिया साहित्य मंच की उपाध्यक्ष मनोरमा मिश्रा ने किया । धन्यवाद ज्ञापन जिया साहित्य मंच के वरिष्ठ सलाहकार सुधीर श्रीवास्तव ने किया ।

*सुधीर श्रीवास्तव

शिवनगर, इमिलिया गुरूदयाल, बड़गाँव, गोण्डा, उ.प्र.,271002 व्हाट्सएप मो.-8115285921