लेख

कश्मीर

कश्मीर एक ज्वलंत मुद्दा 1947 से लेकर आज तक हम एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं ,जिसका कभी परिणाम नहीं निकल कर आ रहा है ।
कश्मीर स्वर्ग है, हिम शिखरों पर हमारे सभी देवी देवता विराजे हैं,
हम कश्मीर को किसी भी कीमत पर नहीं देने वाले ।
यह बात सत्य है पीछे जितने भी युद्ध हुए हैं उनके परिणामों के पश्चात पूरे विश्व को पता लग गई होगी, कश्मीर हमारा है और सदैव हमारा ही रहेगा।
अभी जिस प्रकार के हालात कश्मीर में हैं वह एक प्रकार से षड्यंत्र लग रहा है ,सुरक्षाकर्मियों पर विद्यार्थियों से लेकर वहां के काम नागरिक तक पथराव कर रहे ।
दूसरा चुनाव का प्रतिशत वहां पर बता रहा है कि अलगाववादियों ने किस प्रकार से नापाक इरादों को वहां पर पोषित किया है।
तीसरा आतंकवादियों के वीडियो वायरल हर रोज होते रहते हैं ,उनकी तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ।
चौथा पाकिस्तान की नापाक हरकतें वह सभी के सभी आतंकवादी संगठनों को सहायता भी देता है ,उकसाता भी है भारत के खिलाफ।
पाकिस्तान ने केवल विश्व को चुप करने के लिए हाफिज सईद को नजरबंद किया है ।
इस बात को पूरी तरह से समझना चाहिए जी कैसे उनसे सेना अध्यक्ष वहां पर निरीक्षण करते हैं उसे अगले दिन हमला हो जाता है ।
दूसरी बात सरकार वहां की ,सरकार नाकामयाब रही है शांति का माहौल बनाने में।
महबूबा मुफ्ती चाहती है कि हम अलगाववादियों से बात करें जो की कतई संभव नहीं है । वहां पर उन लोगों पर लगाम लगाने अति आवश्यक है जो पाकिस्तान से सहानुभूति रखते हैं।
तरनतारन और देवरिया दोनों जगहों पर आम लोगों की भीड़ और उनका गुस्सा ,आप पूरे के पूरे भारत का गुस्सा देख सकते हैं ।
सभी के सभी बलिदानी की आहूति डालने के लिए इस महायज्ञ में आगे आ रहे हैं।
हम हमला करने में सक्षम है और हमारी भारतीय सेना में शूरवीरों की संख्या कम नहीं है ,हमें किसी भी देश की सहायता की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए ।
आज एक ऐसा समय है जब हमें भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाना चाहिए ना कि इसमें भी तुष्टीकरण की राजनीति करनी चाहिए ।

इतने बड़े मुल्क में ना बारुदों की कमी है ना मिसाइलों की कमी नहीं है, पूरा का पूरा हिंदुस्तान चाहता है कि बदला लिया जाए।
अभी समय आ गया है कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों का अंकगणित हमें नहीं संभाल के रखना है ।अगर वह कायराना हरकत करता है तो यह भी याद रखना चाहिए हमने शास्त्र पढ़े हैं ,तो शस्त्रों का ज्ञान भी है पूरी तरह से शस्त्रों का उपयोग होना चाहिए ।
हमारी भारतीय सेना को पूरी की पूरी छूट देनी चाहिए, जैसे वह शव को क्षत-विक्षत करते हैं उसी प्रकार से हमें भी उनको माकूल जवाब देना चाहिए।
आज उठे हैं सेना के शस्त्र
लहु से भीगेंगे जरुर
सैलाब सा उठेगा वीरों का पर्वत पर
उठेगा भारत मां के जयकारों का सुरूर
यह भारत 5000 सालों पुराना है अखंड है अजय है और सदा सदा के लिए बना रहेगा पाकिस्तान जैसा छुटका सा देश इस देश का कुछ नहीं बिगाड़ सकता हमारी सेना पर हमें गर्व है और वह बहुत खुश करने में सक्षम है समय बहुत नजदीक है आप सभी का सीना बन जाएगा सुनकर की बदला ले लिया गया जय हिंद जय भारत अखंड भारत

प्रवीण माटी

नाम -प्रवीण माटी गाँव- नौरंगाबाद डाकघर-बामला,भिवानी 127021 हरियाणा मकान नं-100 9873845733