भाषा-साहित्य

रेखा और विश्वफूल

अरे वाह ! आपका हृदय से आभार ! बस, कुछ न कुछ करते रहता हूँ, अपने लिए, औरों के लिए…. धन्यवाद, भाई ! ‘एक्सरे’ प्लेट पर
अपने को देख लीजिए, आपकी ‘सुंदरता’ की ‘औकात’ पता चल जाएगी !
••••••
हिंदी और साउथ फ़िल्मों की अद्भुत नायिका व सफल अभिनेत्री “रेखा” उर्फ़ भानुरेखा गणेशन की 66वीं जन्मदिवस (10 अक्टूबर) पर हृदकामनाएँ ! रेखाजी के पिता स्व. जैमिनी गणेशन भी अभिनयसम्राट थे तथा ये पिता-पुत्री दोनों ‘पद्मश्री’ से सम्मानित थे । राष्ट्रपति से मनोनीत राज्यसभा सांसद रही रेखाजी वर्त्तमान में भी भारतीय सिनेमा में सक्रिय हैं, उनकी स्वस्थजीवन की कामना लिए शतायुजीवन हेतु शुभकामनाएं !
••••••
अभिनेत्री ‘रेखा’ की बिंदास ‘फैन’ युवा कवयित्री स्वर्णलता ‘विश्वफूल’ ने उनपर कई कविताएँ लिखी हैं । उन कविताओं में ‘ये उदास चेहरे’ को India Book of Records ने Most awarded Poem शीर्षक से रिकॉर्ड दर्ज़ की है । कवयित्री विश्वफूल भी ‘पद्मश्री’ के लिए Nominate रही हैं । सुश्री विश्वफूल को भी एतदर्थ शुभकामनाएं !

डॉ. सदानंद पॉल

एम.ए. (त्रय), नेट उत्तीर्ण (यूजीसी), जे.आर.एफ. (संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार), विद्यावाचस्पति (विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ, भागलपुर), अमेरिकन मैथमेटिकल सोसाइटी के प्रशंसित पत्र प्राप्तकर्त्ता. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स होल्डर, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, RHR-UK, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, बिहार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इत्यादि में वर्ल्ड/नेशनल 300+ रिकॉर्ड्स दर्ज. राष्ट्रपति के प्रसंगश: 'नेशनल अवार्ड' प्राप्तकर्त्ता. पुस्तक- गणित डायरी, पूर्वांचल की लोकगाथा गोपीचंद, लव इन डार्विन सहित 12,000+ रचनाएँ और संपादक के नाम पत्र प्रकाशित. गणित पहेली- सदानंदकु सुडोकु, अटकू, KP10, अभाज्य संख्याओं के सटीक सूत्र इत्यादि के अन्वेषक, भारत के सबसे युवा समाचार पत्र संपादक. 500+ सरकारी स्तर की परीक्षाओं में अर्हताधारक, पद्म अवार्ड के लिए सर्वाधिक बार नामांकित. कई जनजागरूकता मुहिम में भागीदारी.